Advertisment

न्यूज अपडेट्स- सुप्रीम कोर्ट में हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर सुनवाई कल; गर्लफ्रेंड ने हाथ काटा तो लड़के ने नदी में कूदकर जान दी

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
न्यूज अपडेट्स- सुप्रीम कोर्ट में हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर सुनवाई कल; गर्लफ्रेंड ने हाथ काटा तो लड़के ने नदी में कूदकर जान दी

NEW DELHI/BHOPAL. सुप्रीम कोर्ट हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर सुनवाई करने के लिए तैयार हो गया है। एडवोकेट विशाल तिवारी की दायर याचिका पर 10 फरवरी को सुनवाई होगी। इसमें सुप्रीम कोर्ट के रिटार्ड जज की निगरानी में एक समिति गठित करने की मांग की गई है। एडवोकेट ने चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच के सामने मामले की अर्जेंट लिस्टिंग की अपील की थी। 24 जनवरी को हिंडनबर्ग रिसर्च ने अडाणी ग्रुप को लेकर एक रिपोर्ट पब्लिश की थी। रिपोर्ट में ग्रुप पर मनी लॉन्ड्रिंग से लेकर शेयर मैनिपुलेशन जैसे आरोप लगाए गए थे। रिपोर्ट के बाद ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली थी। 3 फरवरी को अडाणी एंटरप्राइजेज का शेयर 1000 रुपए के करीब पहुंच गया था। हालांकि, बाद में इसमें रिकवरी आई।





ग्रेटर नोएडा 7 लोगों को बस ने कुचला, 4 की मौत 





ग्रेटर नोएडा में दर्दनाक हादसा हो गया। एक बस ने सड़क पार कर रहे एक कंपनी के कर्मचारियों को कुचल दिया, जिसमें 4 कर्मचारियों की मौत हो गई, जबकि 3 घायल हो गए। जानकारी के अनुसार, बादलपुर कोतवाली इलाके में सड़क पार कर रहे कर्मचारियों को रोडवेज डिपो की बस ने टक्कर मार दी। घायलों को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जीटी रोड स्थित हीरो मोटर्स कंपनी की 8 फरवरी की रात साढ़े ग्यारह बजे शिफ्ट छूट रही थी। उसी समय दादरी की तरफ से नोएडा की ओर जा रही रोडवेज बस ने सड़क पार कर रहे कर्मचारियों को टक्कर मार दी।





गाजियाबाद कोर्ट में तेंदुए ने मचाया कोहराम

Advertisment





गाजियाबाद के जिला कोर्ट में 8 फरवरी को करीब चार बजे मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में अचानक तेंदुआ घुस गया, जिससे अफरा-तफरी मच गई। तेंदुए ने वकील और सिपाही समेत 10 लोगों पर हमला कर घायल कर दिया। करीब साढ़े चार घंटे की मशक्कत के बाद उसे वन विभाग की टीम ने बेहोश करके पकड़ लिया।





कोर्ट प्रबंधक मनोज कुमार मिश्रा ने बताया कि जैसे ही तेंदुआ घुसने की जानकारी मिली, तुरंत वन विभाग की टीम को फोन से सूचना दी गई। उसके 15 मिनट बाद वन विभाग की टीम पुष्टि करने के लिए पहुंची। तब तक वकीलों और कर्मचारियों ने तत्परता दिखाते हुए तेंदुए को पुलिस चौकी के पास बने शटर में बंद कर दिया। तेंदुए के हमले के डर से सभी वाणिज्य कर कार्यालय, अदालत और कलक्ट्रेट के दरवाजों पर ताला लगा दिया गया। कोर्ट में अंदर से कर्मचारियों ने दरवाजा बंद कर लिया। हमले से बचने के लिए न्यायिक अधिकारी और कर्मचारी दो घंटे तक कैद होकर रह गए थे। 





publive-image

Advertisment





गर्लफ्रेंड ने हाथ काटा तो लड़के ने नदी में कूदकर जान दी





उत्तर प्रदेश के बांदा में एक 20 साल के युवक ने केन नदी में कूदकर खुदकुशी कर ली। युवक का अपनी प्रेमिका से किसी बात पर विवाद हुआ था, जिसकी वजह से वह टेंशन में था और  प्रेमिका ने भी अपना हाथ काट लिया था। 8 फरवरी को प्रेमी मोहसिन खान (20) दोस्तों के साथ केन नदी के पुलिस घूमने गया और सेल्फी पॉइंट पर पहुंचकर सेल्फी लेने लगा, फिर अचनाक नदी में छलांग लगा दी। युवक की मौके पर ही उसकी मौत हो गई।  





मोहसिन के साथ आए दोस्तों के बीच चीख-पुकार मच गई और तरंत ही उन्होंने पुलिस को सूचना दी। एसपी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया। SP अभिनंदन ने बताया, नदी पर एक पॉइंट है, जहां लोग सेल्फी लेते हैं, मोहसिन ने वहां से कूदकर जान दे दी। मौके पर उसके कुछ दोस्त भी थे। उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। मोहसिन बांदा में रहकर आईटीआई कर रहा था। बड़ा भाई सोहेल खान कोटा में रहकर इंजीनियरिंग की कोचिंग कर रहा है।

Advertisment





पटना में 4 लोगों को गोली मारी





पटना में महिला से चेन लूट के बाद स्नैचर्स ने 4 लोगों को गोली मार दी। बदमाश हॉस्टल संचालिका से चेन लूटकर भाग रहे थे। हॉस्टल स्टाफ ने जब इसका विरोध किया तो गुंडों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। घटना 8 फरवरी रात की है। 3 लुटेरे बाइक से आए थे। हॉस्टल चलाने वाली मीरा कुमारी से चेन लूट ली। मीरा के साथ बाइक और स्कूटी पर उनका स्टाफ भी था। फायरिंग में स्टाफर सोनू, अभिषेक, आशीष और एक लड़की काजल को गोली लगी है।





खबरें अपडेट हो रही हैं... 



Main Incidents in India Political News MP India Big Accidents News Updates News in brief भारत की मुख्य घटनाएं एमपी भारत में राजनीतिक खबरें बड़े एक्सीडेंट्स न्यूज अपडेट्स न्यूज ब्रीफ
Advertisment