न्यूज अपडेट्स- बंगाल में पंचायत चुनाव के पहले हिंसा जारी, अब TMC कार्यकर्ता को गोली मारी; टमाटर के एक किलो बीज 3 करोड़ के!

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
न्यूज अपडेट्स- बंगाल में पंचायत चुनाव के पहले हिंसा जारी, अब TMC कार्यकर्ता को गोली मारी; टमाटर के एक किलो बीज 3 करोड़ के!

NEW DELHI/BHOPAL/RAIPUR. पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव 2023 से एक हफ्ते पहले तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना बसंती के फुलमालंच इलाके की है और मृतक की पहचान जियारुल मुल्ला के नाम से हुई है। बंगाल में पंचायत चुनाव के नामांकन दाखिल करने के बाद अब तक 13 मौत हो चुकी हैं। स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि टीएमसी कार्यकर्ता अपने घर जा रहा था, तभी अचानक से हमलावरों ने सिर में गोली माकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद वो घायल अवस्था में सड़क किनारे पड़ा रहा। बाद में अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। लोगों ने ये भी दावा किया कि हत्या के पीछे पार्टी का गुटीय झगड़ा है।





राहुल के मणिपुर दौरे को लेकर बीजेपी नेता का दावा





मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। इसी बीच हिंसाग्रस्त इलाकों और पीड़ितों से मिलने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार (29 जून) को मणिपुर पहुंचे थे। उनके इस दौरे के बाद बीजेपी मंत्री एल सुसींद्रो मैतेई ने राहुल गांधी पर हमला बोला है। मंत्री सुसींद्रो मैतेई ने यहां तक कह दिया कि उनके मणिपुर दौरे के बाद राज्य में हिंसा बढ़ गई है। पिछले दिनों राज्य में जो हिंसा हुई है, वो कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों की ओर से प्रायोजित थी। सीएम एन बीरेन सिंह के इस्तीफे की बात पर सुसींद्रो मैतेई का कहना है कि राहुल गांधी की ओर से कराई गई हिंसा से आहत होकर मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों और विधायकों से चर्चा के बाद इस्तीफा देने का फैसला कर लिया था।







publive-image



मणिपुर में राहुल गांधी।







माटर के बीज का पैकेट 3 करोड़ का ट





देश में टमाटर के दाम 150 रु किलो तक पहुंच चुके हैं। आप शायद ना जानते हों, इजराइल की एक कंपनी हजेरा सीड्स के टमाटर के बीज का एक किलो का पैकेट 3 करोड़ रुपए में बिकता है। उनके स्पेशल समर सन टमाटर के बीज यूरोपीय बाजार में आश्चर्यजनक कीमतों के साथ हाई डिमांड में हैं। जितने में हजेरा सीड्स कंपनी का टमाटर के बीजों का एक पैकेट आता है, उतने से आप 5 किलो सोना खरीद सकते हैं। टमाटर की इस विशेष किस्म का हर बीज 20 किलो तक टमाटर पैदा कर सकता है। जो बात इस टमाटर को अलग करती है वह यह है कि यह बीज रहित है। हजेरा सीड्स कंपनी की शुरुआत 1939 में हुई थी। यह 11 देशों में व्यापार करती है। इजराइल और नीदरलैंड्स में इसका मुख्यालय है।





खबरें अपडेट हो रही हैं...



Main Incidents in India Political News MP India Big Accidents News Updates News in brief भारत की मुख्य घटनाएं एमपी भारत में राजनीतिक खबरें बड़े एक्सीडेंट्स न्यूज अपडेट्स न्यूज ब्रीफ