अपडेट्स- गुजरात में ED ने 1.62Cr बरामद किए; मस्क बोले- मैं मोदी का फैन हूं; पुणे में डॉक्टर ने पत्नी-बच्चों को मारा, फिर खुदकुशी

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
अपडेट्स- गुजरात में ED ने 1.62Cr बरामद किए; मस्क बोले- मैं मोदी का फैन हूं; पुणे में डॉक्टर ने पत्नी-बच्चों को मारा,  फिर खुदकुशी

NEW DELHI/BHOPAL/RAIPUR. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अपराधी सुरेश जगुभाई पटेल और उसके सहयोगियों के दमन, वलसाड़ के ठिकानों पर कार्रवाई की। 1.62 करोड़ बरामद किए। इसमें एक करोड़ रुपए में 2000 के नोट हैं। ईडी ने 100 से ज्यादा प्रॉपर्टी के डॉक्यूमेंट्स, पॉवर ऑफ अटॉर्नी और कंपनियों के दस्तावेज और कैश के ट्रांजैक्शन भी जब्त किए। 3 बैंकों के लॉकर्स की चाबियां भी बरामद की हैं।





न्यूयॉर्क में मोदी और मस्क की मुलाकात





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजकीय यात्रा के लिए 20 जून को अमेरिका पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने तमाम हस्तियों से मुलाकात की। न्यूयॉर्क में पीएम मोदी ने टेस्ला और स्पेस एक्स सीईओ एलन मस्क के साथ बातचीत की। एलन मस्क ने कहा कि पीएम मोदी हमेशा इन्वेस्टमेंट के लिए प्रेरित करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद मस्क ने कहा कि मैं भारत के भविष्य को लेकर काफी उत्साहित हूं। विश्व के अन्य देशों के मुकाबले भारत के पास सबसे ज्यादा संभावनाएं हैं। पीएम मोदी वास्तव में भारत की परवाह करते हैं, इसलिए महत्वपूर्ण निवेश के लिए वे लगातार प्रेरित करते हैं। मैं उन्हें काफी पसंद करता हूं। पीएम मोदी से मिलकर मुझे बहुत खुशी हुई। मैं उनका फैन हूं। मस्क ने आगे कहा कि पीएम मोदी वास्तव में भारत के लिए सही चीजें करना चाहते हैं। वे खुले विचारों के हैं। वे हमेशा नई कंपनियों का समर्थन करते हैं। वे हमेशा सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कंपनियों से भारत को फायदा कैसे हो। मैं अगले साल दोबारा भारत जाने की योजना बना रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि हम जल्द ही भारत में भी स्टारलिंक लॉन्च करेंगे।





पीएम मोदी से मुलाकात के बाद मस्क ने ये भी कहा कि मुझे विश्वास है कि टेस्ला भारत में होगी. उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं और उम्मीद है कि हम निकट भविष्य में कुछ ऐलान करने में सक्षम होंगे। यह भारत के साथ हमारे संबंधों में यह एक महत्वपूर्ण निवेश होगा।





publive-image





सतीश कौशिक की बेटी को लॉन्च करेंगे अनुपम खेर





अनुपम खेर अपने दिवंगत दोस्त सतीश कौशिक की बेटी वंशिका कौशिक के साथ आजकल अच्छा खासा टाइम बिता रहे हैं। अपना पहला इंस्टाग्राम रील बनाने से लेकर वीकएंड के दौरान बाहर जाने तक, अनुपम एक पिता की तरह वंशिका की देखभाल कर रहे हैं। इस बीच दिग्गज अभिनेता ने वंशिका से वादा किया है कि जब वह बड़ी होंगी तो वह उन्हें फिल्मों में लॉन्च करेंगे। अभिनेता ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर इस बात का ऐलान किया है।







View this post on Instagram

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)





कलह में पूरा परिवार खत्म 





पुणे से एक रोंगटे खड़ी कर देने वाली खबर सामने आई है। एक शख्स ने पत्नी के क्लेश के कारण अपने पूरे परिवार की जान ले ली। बाद में खुद भी आत्महत्या कर ली। मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है। घटना पुणे जिले की दौंड तहसील में 20 जून की है। मृतकों की पहचान डॉक्टर अतुल दिवेकर (42), पत्नी पल्लवी दिवेकर (39) और बच्चों अद्वैत (9) और वेदांती (6) के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार, अतुल ने घर पर कथित तौर पर पहले अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या की। फिर बच्चों को एक कुएं के पास ले गया और उसमें फेंक दिया। बच्चों को फेंकने के बाद अतुल वापस घर लौट आया और फंदे से लटककर जान दे दी। मौके पर दंपति फंदे से लटके मिले। 





खबरें अपडेट हो रही हैं...



Main Incidents in India Political News MP India Big Accidents News Updates News in brief भारत की मुख्य घटनाएं एमपी भारत में राजनीतिक खबरें बड़े एक्सीडेंट्स न्यूज अपडेट्स न्यूज ब्रीफ