Advertisment

अपडेट्स- MP और कश्मीर में हादसे में 11 की जान गई; सांगली में ''भूत'' भगाने के नाम पर तांत्रिक की पिटाई से 20 साल के लड़के की मौत

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
अपडेट्स- MP और कश्मीर में हादसे में 11 की जान गई; सांगली में ''भूत'' भगाने के नाम पर तांत्रिक की पिटाई से 20 साल के लड़के की मौत

NEW DELHI/BHOPAL/RAIPUR. महाराष्ट्र के सांगली में कथित रूप से एक तांत्रिक की पिटाई के कारण 14 साल के बीमार लड़के की मौत हो गई। तांत्रिक का दावा था कि लड़का किसी के वश में था। 23 मई को एक अधिकारी ने बताया कि सांगली जिले के कवठे महांकाल में रहने वाले आर्यन दीपक लांडगे की 20 मई को मौत हो गई थी, लेकिन अंधविश्वास विरोधी कार्यकर्ताओं के पुलिस से संपर्क करने के बाद यह घटना सामने आई। अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के कार्यकर्ताओं की शिकायत के अनुसार, लांडगे को कई दिनों से बुखार था और इलाज के बावजूद उसे कोई राहत नहीं मिल रही थी। लड़के का परिवार उसे पड़ोसी कर्नाटक के शिरगुर में एक ‘मांत्रिक’ (तांत्रिक) अप्पासाहेब कांबले के पास ले गया। कांबले ने दावा किया कि लड़के पर ‘‘भूत’’ का साया है और भूत को भगाने के लिए लांडगे की पिटाई करनी होगी। पिटाई के कारण लड़का गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसके बाद उसके परिवार के लोग उसे शिरगुर से करीब 40 किलोमीटर दूर सांगली जिले में मिराज के एक अस्पताल ले गए, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।





लांडगे की मौत की खबर पता लगने पर अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के कार्यकर्ताओं ने लड़के के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और फिर कवठे महांकाल थाने में शिकायत दर्ज कराई। अफसर के मुताबिक, कर्नाटक में कोई अंधविश्वास विरोधी कानून नहीं है, इसलिए पुलिस ने तांत्रिक के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (लापरवाही से मौत) के तहत शून्य एफआईआर दर्ज की।





एक्ट्रेस की एक्सीडेंट में मौत





पॉपुलर टीवी सीरीज ‘साराभाई वर्सेज साराभाई’ में जैस्मीन का रोल प्ले करने वाली फेमस एक्ट्रेस वैभवी उपाध्याय की 23 मई को हिमाचल प्रदेश में एक कार एक्सीडेंट में मौत हो गई। वैभवी 32 साल की थीं। दिवंगत एक्ट्रेस का परिवार चंडीगढ़ में रहता है। उनका शव मुंबई ले जाया जा रहा है। ई टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, एक्ट्रेस अपने मंगेतर के साथ एक कार में ट्रैवल कर रही थी, तभी एक शार्प टर्न पर गाड़ी कंट्रोल से बाहर हो गई। इससे पहले एक्टर आदित्य सिंह राजपूत संदिग्ध परिस्थितियों में अपने घर में मृत पाए गए थे।

Advertisment





publive-image





एमपी में एक्सीडेंट में 4 की मौत





देवास में इंदौर-भोपाल बाइपास पर बुधवार सुबह एक डंपर ने डिवाइडर तोड़ते हुए ऑटो को टक्कर मार दी। हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में मां और दो बेटे भी शामिल हैं। डंपर में सवार एक अन्य व्यक्ति की भी मौत हुई है। मृतकों में सागर की रहने वाली रानी, उनके दो बच्चे ऋतिक (2) और अंशु (3) की जान गई। रानी का पति सूरज और रायसेन निवासी ऑटो ड्राइवर घायल है। हादसा 24 मई सुबह 4 से 5 बजे के बीच का बताया जा रहा है। ऑटो भोपाल से इंदौर जा रहा था और उसमें गृहस्थी का सामान था।

Advertisment





publive-image





कश्मीर में हादसे में 7 की मौत





जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में आज (24 मई) को हुए एक हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक ढंगदुरु पावर प्रोजेक्ट के कर्मचारियों को ले जा रही एक क्रूज कर हादसे की शिकार हो गई। इस हादसे की पुष्टि करते हुए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया, घटना में 7 लोगों की मौत हो गई है और 1 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। जरूरत के मुताबिक हर संभव मदद मुहैया कराई जाएगी। किश्तवाड़ में हुआ यह दर्दनाक हादसा पहला हादसा नहीं है। हाल ही में कुछ दिन पहले चिनाब नदी में सेना का चॉपर क्रैश हो गया था और इस हादसे में एक फ्लाइट टेक्नीशियन की मौत हो गई थी और दो पायलट घायल हुए थे। 

Advertisment







— ANI (@ANI) May 24, 2023





खबरें अपडेट हो रही हैं...



Main Incidents in India Political News MP India Big Accidents News Updates News in brief भारत की मुख्य घटनाएं एमपी भारत में राजनीतिक खबरें बड़े एक्सीडेंट्स न्यूज अपडेट्स न्यूज ब्रीफ
Advertisment