अपडेट्स- दतिया में हादसे में 12 की मौत की खबर; राहुल का 2 दिन के लिए मणिपुर दौरा; इमरजेंसी लैंडिंग में ममता बनर्जी घायल

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
अपडेट्स- दतिया में हादसे में 12 की मौत की खबर; राहुल का 2 दिन के लिए मणिपुर दौरा; इमरजेंसी लैंडिंग में ममता बनर्जी घायल

NEW DELHI/BHOPAL/RAIPUR. दतिया में मिनी ट्रक के उफनती नदी में पलटने से 12 लोगों की मौत की खबर है।30 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं। लोग ट्रक से शादी में जा रहे थे। बुहारा गांव में यह दुर्घटना हुई। पुलिस और प्रशासन की टीम के साथ स्थानीय लोग बचाव और राहत कार्य में जुटे हैं। बताया जा रहा है कि ट्रक काफी स्पीड में था। मिनी ट्रक में सवार लोग ग्वालियर के बिलहेटी गांव से टीकमगढ़ के जतारा में एक शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे, तभी बुहारा गांव के पास नदी पर बने निर्माणाधीन पुल के पास मिनी ट्रक पलटने से यह हादसा हुआ। दतिया पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने बताया कि मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।





publive-image





राहुल कल से दो दिन के लिए मणिपुर जाएंगे





कांग्रेस नेता राहुल गांधी हिंसाग्रस्त मणिपुर का दौरा करेंगे। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इसके बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी 29-30 जून को मणिपुर में रहेंगे। इस दौरान वे राहत शिविरों का भी निरीक्षण करेंगे। साथ ही राहुल इम्फाल और चुराचांदपुर भी जाएंगे। यहां वे समाज के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करेंगे। राहुल गांधी का मणिपुर जाने की बात तब सामने आई है, जब हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री ने मणिपुर के हालात पर सर्वदलीय बैठक की थी। 3 मई के बाद से जातीय हिंसा में घिरे पूर्वोत्तर राज्य में कांग्रेस नेता की यह पहली यात्रा होगी। कांग्रेस ने राज्य की वर्तमान स्थिति के लिए बीजेपी और उसकी बांटने वाली राजनीति को जिम्मेदार ठहराया है। कांग्रेस मांग की है कि राज्य के मुख्यमंत्री को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया जाए, वहां पर शांति बहाली के लिए सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल को भेजा जाए।  





हेलिकॉप्टर लैंडिंग के दौरान ममता घायल





पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हेलिकॉप्टर की 27 जून को इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी, जिसमें वे घायल हो गई। इसके बाद उन्हें कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में ले जाया गया। डॉक्टर्स ने जांच में बताया कि उनके घुटने और हिप में चोट आई है। उन्हें अस्पताल में एडमिट करने की सलाह दी गई। हालांकि सीएम ने डॉक्टर की सलाह को मानने से इनकार कर दिया और वे व्हीलचेयर पर अस्पताल से बाहर निकलीं। ममता ने घर पर इलाज कराने का कहा है। ममता आगामी पंचायत चुनावों के प्रचार के लिए दो दिवसीय यात्रा के बाद कोलकाता लौट रही थीं। वे जिस हेलिकॉप्टर में थीं, उसकी सेवोक एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग हुई। खराब मौसम की वजह से हेलिकॉप्टर बुरी तरह हिलने लगा था और पायलट ने सालुगाड़ा एयरबेस पर पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई। बंगाल में 8 जुलाई को पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग है। वोटिंग से पहले नामांकन के दौरान राज्यभर से हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। हिंसा की इन घटनाओं में कई लोग जान भी गंवा चुके हैं। वहीं, ममता के घायल होने को लेकर बीजेपी ने तंज कसा- चुनाव से पहले ही ऐसा क्यों होता है?







publive-image



हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग में घायल सीएम ममता बनर्जी।







खबरें अपडेट हो रही हैं...



Main Incidents in India Political News MP India Big Accidents News Updates News in brief भारत की मुख्य घटनाएं एमपी भारत में राजनीतिक खबरें बड़े एक्सीडेंट्स न्यूज अपडेट्स न्यूज ब्रीफ