IAF में 276 कमीशंड ऑफिसर पदों पर भर्ती, NTPC ने निकाली 300 असि. मैनेजर पदों पर नियुक्तियां, ITBP में कॉन्स्टेबल के लिए नोटिफिकेशन

author-image
Ravi Kushwaha
एडिट
New Update
IAF में 276 कमीशंड ऑफिसर पदों पर भर्ती, NTPC ने निकाली 300 असि. मैनेजर पदों पर नियुक्तियां, ITBP में कॉन्स्टेबल के लिए नोटिफिकेशन

BHOPAL.जो युवा भारतीय सेना में नौकरी करना चाहते है, उनके लिए खुशखबरी है। भारतीय वायु सेना नौकरी निकालने की तैयारी कर रही है। भारतीय वायु सेना ने 276 कमीशंड ऑफिसर भर्ती पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। वे उम्मीदवार जो भारतीय सेना में जाना चाहते है, और इन पदों के लिए सभी पात्रता मानदंड रखते हैं, वे सभी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार 30 जून 2023 से पहले IAF की वेबसाइट   https://indianairforce.nic.in/ पर आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लि नॉटिफिकेशन देखें, आइए जानते है कितने समय तक आवेदन कर सकते हैं किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या है.....





पदों का नाम







  • कमीशंड ऑफिसर







शैक्षणिक योग्यता





भारतीय वायु सेना में आवेदन के लिए कैंडिडेट के पास शैक्षणिक योग्यता होना जरूरी है, जिसके अनुसार ही उम्मीदवार नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। सीडीएस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को स्नातक डिग्री / पीजी डिग्री होना जरूरी है।





आवेदन फीस





सभी वर्ग के उम्मीदवार की आवेदन फीस 250 रूपए है।





इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





किसी भी नौकरी के लिए के लिए सबसे जरुरी होता है उस व्यक्ति की आयु , एक उम्र में ही व्यक्ति की नौकरी पाने का मौका मिलता है। फ्लाइंग ब्रांच के लिए एएफसीएटी एंट्री 2023 की आयु सीमा 20-24 वर्ष (2 जुलाई 2000 से 1 जुलाई 2004 के बीच जन्म) होना चाहिए, वही ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी) गैर-तकनीकी शाखाएं) के लिए 20-26 वर्ष (2 जुलाई 1998 से 1 जुलाई 2004 के बीच जन्म) है।





सैलरी





कैंडिडैट को हर महिने 56 हजार 100 रूपए से 1 लाख 77 हजार 500 रूपए हर महिने दिए जाएंगे।







  • आप इन नौकरियों के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं...







1.NTPC में असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए निकली भर्ती





NTPC में अपना कैरियर बनाने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उम्मीदवारों के पास NTPC में नौकरी पाने का शानदार मौका है। नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NTPC) के द्वारा असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए अधिसूचना जारी कि है। शैक्षिक योग्यता पात्र कैंडिडेट आवेदन कर सकते है। योग्य उम्मीदवार  NTPC की आधिकारिक साइट https://www.ntpc.co.in/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रिक्त पदों पर आवेदन के लिए 2 जून का समय दिया गया है। अधिक जानकारी के लि नॉटिफिकेशन देखें, आइए जानते है कितने समय तक आवेदन कर सकते हैं किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या है.....





पदों का विवरण







  • प्रोफ़ेसर      



  • अतिरिक्त प्राध्यापक 


  • सहायक - प्राध्यापक


  • सहायक प्रोफेसर






  • शैक्षणिक योग्यता





    उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता 12वीं/ स्नातक होनी चाहिए।





    इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





    भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन में आवेदन करने के लिए  उम्मीदवार की आयु सीमा 21 साल से 35 साल होनी चाहिए।





    आवेदन फीस





    इस भर्ती के लिए एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/एक्सएसएम/महिला को किसी भी प्रकार की कोई फीस नहीं देनी है, वही अन्य सभी वर्गो के लिए आवेदन फीस 300 रूपए है।





    सैलरी





    कैंडिडैट को हर महिने 60 हजार रूपए से 1 लाख 80 हजार रूपए हर महिने दिए जाएंगे।





    आयुष मंत्रालय में करें नौकरी





    मिनिस्ट्री ऑफ आयुष में आईटी सलाहकार समेत अन्य पदों पर भर्ती , जानें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई





    2.इंडो तिब्बती बॉर्डर पुलिस में हेड कांस्टेबल भर्ती





    इंडो तिब्बती बॉर्डर पुलिस (ITBP) ने हेड कांस्टेबल (HC) के  108 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया है। वे उम्मीदवार जो इस इंडो तिब्बती बॉर्डर पुलिस में भर्ती के इच्छुक हैं, वे उम्मीदवार ITBP की आधिकारिक साइट https://www.itbpolice.nic.in/ के माध्यम से 17 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लि नॉटिफिकेशन देखें, आइए जानते है कितने समय तक आवेदन कर सकते हैं किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या है......





    पदों का विवरण







    • कांस्टेबल बढ़ई



  • कांस्टेबल मेसन


  • कांस्टेबल प्लंबर






  • शैक्षणिक योग्यता





    उम्मीदवार के पास भारत के मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से मैट्रिक या समकक्ष की डिग्री होनी चाहिए।





    इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





    इंडो तिब्बती बॉर्डर पुलिस में आवेदन करने के लिए  उम्मीदवार की आयु सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 23 साल है। कैटेगरी के आधार पर ओबीसी के स्टूडेंट को 3 साल और एससी ,एसटी के स्टूडेंट को 5 साल की आयु में छूट प्रदान की। आवेदनकर्ता की आयु की गणना 17 सितम्बर 2022 के हिसाब से की जाएगी।





    आवेदन फीस





    इस भर्ती के लिए जनरल/ ओबीसी / ईडब्ल्यूएस को 1000 रूपए देना होगा, वही एससी /एसटी /पीएच के उम्मीदवार के लिए आवेदन फ्री है।





    सैलरी





    कैंडिडैट को हर महिने 21 हजार 700 रूपए से 69 हजार 200 रूपए हर महिने दिए जाएंगे।





    चयन प्रक्रिया





    इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी),शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) और लिखित परीक्षा के बाद ट्रेड टेस्ट,डीएमई / आरएमई के आधार पर चयन होगा।





    3.यूपी में स्टाफ नर्स के लिए अधिसूचना जारी





    मेडिकल स्टाफ नर्स के पदो पर नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यूपीयूएमएस स्टाफ नर्स के लिए आवेदन करने का सुनहरा अवसर है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत स्टाफ नर्स के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।  उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में स्टाफ नर्स के पदो पर भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया गया है। जो उम्मीदवार मेडिकल नर्स की नौकरी हेतु तैयारी कर रहे है ऐसे उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 600 स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती होगी। उम्मीदवार जो रिक्ति विवरण में रुचि रखते हैं और सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं वे  यूपीयूएमएस की वेबसाइट https://www.upums.ac.in पर जाकर 8 जून तक आवेदन कर सकते हैं।





    शैक्षणिक योग्यता





    उम्मीदवार Diploma/ B.E/ B.Tech/ पास होना चाहिए।





    इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





    भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन में आवेदन करने के लिए  उम्मीदवार की आयु सीमा 18 साल से 40 साल होनी चाहिए।





    आवेदन करने की फीस





    इस भर्ती के लिए सामान्य /ओबीसी/ईडब्ल्यूएस के उम्मीदवार को 2360 रूपए आवेदन फीस, वही एससी /एसटी को 1116 रूपए फीस देना होगा।





    सैलरी





    कैंडिडैट UPUMS में स्टाफ नर्स के पदों पर चयनित होगे उनके लिए लेवल 7 के अनुसार 44 हजार 900 रूपए से 1 लाख 42 हजार 200 रुपए प्रति माह दिया जायेगा।





    4.बीएसएससी में 232 पदों पर भर्ती





    बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने अधिसूचना जारी की है।  बिहार कर्मचारी चयन आयोग के अधिकारियों ने हाल ही में  232 पदों को भरने के लिए अधिसूचना जारी की है। जो उम्मीदवार बीएसएससी में नौकरी करना चाहते है, वे बीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://bssc.bihar.gov.in/ पर जाकर 14 जून 2023 आवेदन कर सकते हैं।





    पदों का नाम







    • आशुलिपिक



  • प्रशिक्षक आशुलिपिक






  • शैक्षणिक योग्यता





    उम्मीदवार के पास मैट्रिकुलेशन और डिप्लोमा (तीन वर्ष) उत्तीर्ण होना चाहिए।





    इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





    बिहार कर्मचारी चयन आयोग में आवेदन करने के लिए  उम्मीदवार की आयु सीमा 18 साल से 37 साल होनी चाहिए।





    आवेदन करने की फीस





    इस भर्ती के लिए यूआर / बीसी / ईबीसी / अन्य राज्य के उम्मीदवार को 540 आवेदन फीस देनी होगी, वही एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / महिला उम्मीदवार को 135 रूपए आवेदन फीस देनी होगी।





    चयन प्रक्रिया





    उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा, कौशल परीक्षा, साक्षात्कार के आधार पर होगा।





    इन नौकरी के लिए करें आवेदन





    भारतीय नौसेना में 1365 अग्निवीर पदों पर भर्ती, AIIMS Raipur में प्रोफेसर पदों पर नियुक्तियां, DFCCIL में 525 एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती



    भारतीय वायु सेना Indian Air Force यूपी में स्टाफ नर्स भर्ती इंडो तिब्बती बॉर्डर पुलिस नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड भारतीय वायु सेना में 276 कमीशंड ऑफिसर भर्ती staff nurse recruitment in up Indo Tibetan Border Police National Thermal Power Corporation Limited Indian Air Force Recruitment 276 Commissioned Officer