अमेरिका में भारतीय पत्रकार रोहित शर्मा पर हमला, पीएम मोदी ने कांग्रेस से पूछा क्या है यही है मोहब्बत की दुकान...

अमेरिका में कांग्रेस के एक कार्यक्रम को कवरेज करने गए इंडिया टूबे के पत्रकार रोहित शर्मा के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। पत्रकार के साथ हुई बदसलूकी और मारपीट को लेकर पीएम मोदी ने सवाल खड़े किए हैं।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-09-14T170637.352
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पीएम मोदी ने अमेरिका में इंडिया टुडे के पत्रकार रोहित शर्मा (Journalist Rohit Sharma ) के साथ हुई मारपीट और बदसलूकी पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के मोहब्बत की दुकान (love shop ) के दावे पर भी सवाल उठाए हैं। पीएम मोदी ने चुनावी रैली में कहा कि वे मोहब्बत की दुकान चलाने का दावा करते हैं, और हमारे देश के एक पत्रकार पर कांग्रेस द्वारा बदसलूकी की गई। दरअसल  इंडियन ओवरसीज कांग्रेस (Indian Overseas Congress ) के कार्यक्रम में राहुल गांधी और सैम पित्रोदा से सवाल पूछने पर इंडिया टुडे (India Today ) के पत्रकार के साथ मारपीट की गई है। 

भारत के एक सपूत का अपमान : मोदी

डोडा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत के एक सपूत का अमेरिका में अपमान हुआ है। उन्होंने कहा कि ये लोग अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता ( freedom of expression) के चैंपियन होने का दावा करते हैं। वे क्रूरता में शामिल थे। पीएम मोदी ने कहा कि क्या अमेरिका की धरती पर भारत के पत्रकार की पिटाई करके, क्या भारत की प्रतिष्ठा ( prestige of india ) बढ़ा रहे हो? आपके मुंह में संविधान शब्द ( constitution word ) शोभा नहीं देता है।

मारपीट की घटना से सैम पित्रोदा अनजान !

सैम पित्रोदा ( Sam Pitroda ) ने कहा कि उन्हें इस घटना की कोई जानकारी नहीं थी। उन्होंने बताया कि वह उस समय जल्दी में थे और उन्हें कहीं और जाना था, इसलिए वह रोहित शर्मा से मिलकर निकल गए। साथ ही सैम ने कहा है कि अगर ऐसा कुछ हुआ है, तो मैं इसकी जांच करूंगा। पित्रोदा ने कहा, मैं किसी भी प्रकार की हिंसा का समर्थन ( support violence ) नहीं करता। 

पत्रकार रोहित शर्मा का दावा

पत्रकार रोहित शर्मा ने दावा किया कि जब उन्होंने सैम पित्रोदा (Sam Pitroda ) से यह सवाल किया कि क्या राहुल गांधी अमेरिका में बांग्लादेशी हिंदुओं (Bangladeshi Hindus ) पर हो रहे हमलों का मुद्दा उठाएंगे, तो कांग्रेस कार्यकर्ता भड़क गए। इसके बाद उनका मोबाइल फोन छीन लिया गया। रोहित ने कहा है कि उनके साथ धक्का-मुक्की और मारपीट भी की गई।

पढ़िए खुद रोहित शर्मा ने क्या लिखा है इस बारे में...

journalist rohit sharma

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

Sam Pitroda सैम पित्रोदा हिंदी न्यूज Indian journalist attacked America पत्रकार रोहित शर्मा इंडिया टुडे पत्रकार राहुल गांधी नरेंद्र मोदी