इंडियन विमेंस टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट जीता, स्नेह राणा प्लेयर ऑफ द मैच

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
इंडियन विमेंस टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट जीता, स्नेह राणा प्लेयर ऑफ द मैच

स्पोर्ट्स डेस्क. इंडियन विमेंस टीम ने वानखेड़े में इतिहास रच दिया। ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट में 8 विकेट से हरा दिया। ये दोनों टीमों के बीच इकलौता टेस्ट था। स्नेह राणा प्लेयर ऑफ द मैच रहीं।

भारत को मिला था सिर्फ 75 रन का टारगेट

मैच के चौथे और आखिरी दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में 161 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत को जीत के लिए सिर्फ 75 रन का टारगेट मिला था। भारत ने 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टेस्ट की सीरीज खेली गई थी, इसमें से 3 टेस्ट ऑस्ट्रेलिया जीता था और 2 ड्रॉ हुए थे।

भारत ने पहली पारी में बनाए थे 406 रन

टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता था और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 219 रन बनाए थे। वहीं भारत ने 406 रन बना दिए थे। टीम इंडिया को 187 रन की बढ़त मिली थी। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 261 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत ने 75 रन का टारगेट 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

स्नेह राणा प्लेयर ऑफ द मैच, झटके 7 विकेट

स्नेह राणा ने इस टेस्ट में 7 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने पहली पारी में 56 रन देकर 3 विकेट चटकाए। दूसरी पारी में 63 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए।

इंग्लैंड के खिलाफ जीती थी विमेंस टीम

भारतीय विमेंस टीम ने मुंबई के DY पाटिल स्टेडियम में इंग्लैंड को 347 रन से हराया था। ये महिला टेस्ट क्रिकेट में रन के लिहाज से सबसे बड़ी जीत थी। श्रीलंका ने 1998 में पाकिस्तान को 309 रन से हराया था। न्यूजीलैंड ने 1972 में साउथ अफ्रीका को 188 रन से हराया था।



Women Cricket India defeated Australia India won the Test by 8 wickets Sneh Rana विमेंस क्रिकेट भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया भारत 8 विकेट से जीता टेस्ट स्नेह राणा