आम आदमी को महंगाई का एक और झटका, अब घरेलू गैस कनेक्शन पर बढ़े 750 रुपए 

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
आम आदमी को महंगाई का एक और झटका, अब घरेलू गैस कनेक्शन पर बढ़े 750 रुपए 

DELHI. आम आदमी को महंगाई का एक और झटका लगा है। अब घरेलू गैस कनेक्शन (Domestic Gas Connection) लेना पहले से अधिक महंगा हो गया है। एक ओर जहां पहले ही एलपीजी (Lpg) के दाम बढ़ने से लोग परेशान हैं, अब कनेक्शन (Connection) लेने का खर्च भी बढ़ गया है। पहले जहां नए कनेक्शन (Connection) पर एक घरेलू गैस सिलिंडर (Domestic Gas Connection) की कीमत 1450 रुपए थी, अब इसके लिए 2200 रुपए देने होंगे। यही नहीं रेगुलेटर के दाम भी 100 रुपए बढ़ा दिए गए हैं। पहले जहां लोगों को 150 रुपए में रेगुलेटर मिल रहा था, अब 250 रुपए लगेंगे। दरअसल, घरेलू गैस का नया कनेक्शन महंगा होने की वजह सिलेंडर की सिक्योरिटी डिपोजिट (security deposit) में इजाफा है। लोगों को गुरुवार से नई कीमत देनी होगी।





अब देने होंगे 4400 रुपए





पहले जहां नए कनेक्शन के दौरान दो सिलिंडर लेने पर 2900 रुपए देने होते थे। अब सिलिंडर की सिक्योरिटी बढ़ने से 4400 रुपए देने होंगे। यही नहीं रेग्युलेटर के लिए 150 रुपए की जगह 250 रुपए खर्च करने होंगे। इसके अलावा पांच किलो के सिलेंडर की सिक्योरिटी राशि अब आठ सौ की जगह 1150 रुपए कर दी गई है।





उज्ज्वला योजना के हितग्राही को भी लगेगा झटका





इधर, सिलिंडर की सिक्योरिटी राशि बढ़ा दिए जाने से पीएम उज्ज्वला योजना के हितग्राहियों को भी झटका लगेगा। अगर ये ग्राहक अपने कनेक्शन पर सिलेंडर को डबल करेंगे तो दूसरे सिलेंडर की बढ़ी हुई सिक्योरिटी राशि देनी होगी। हालांकि यदि उज्ज्वला योजना में किसी को नया कनेक्शन मिलता है तो सिलेंडर की सिक्योरिटी राशि पहले वाली ही देनी होगी।







 



गैस कनेक्शन हिंदी न्यूज Security Deposit Hindi News Price expensive LPG Gas Gas Connection सिक्योरिटी डिपोजिट दाम एलपीजी गैस महंगा