पाकिस्तान से आई सीमा हैदर ने जांच एजेंसियों को उलझाया, 18 घंटे तक बेबाकी से दिया हर सवाल का जवाब; अब हो सकते हैं IQ-एटीट्यूड टेस्ट

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
पाकिस्तान से आई सीमा हैदर ने जांच एजेंसियों को उलझाया, 18 घंटे तक बेबाकी से दिया हर सवाल का जवाब; अब हो सकते हैं IQ-एटीट्यूड टेस्ट

NOIDA. पाकिस्तान से आई सीमा हैदर पर शक गहराता जा रहा है। अब सीमा ने जांच एजेंसियों को ही उलझा दिया है। सीमा ने 18 घंटे की पूछताछ में हर सवाल का बेबाकी से जवाब दिया। जैसे उसे किसी ने ट्रेंड किया हो। जांच एजेंसियों को शक है कि उसके भारत आने का मकसद प्यार नहीं कुछ और है। अब सीमा के IQ और एटीड्यूड टेस्ट कराए जा सकते हैं।



काफी कुछ छुपा रही है सीमा हैदर



पूछताछ के दौरान सीमा बेहद कॉन्फिडेंस से हर सवाल का जवाब दे रही थी। उसे देखकर लगता है कि वो काफी कुछ छुपा रही है। जांच एजेंसियां सीमा का साइकोलॉजिकल टेस्ट कराने पर विचार कर रही हैं। IQ और Attitude टेस्ट से सीमा के दिमाग की जांच की जाएगी। इसकी परमिशन के लिए जांच एजेंसियां जल्द ही कोर्ट का रुख सकती हैं।



किसी सवाल पर सीमा ने आपा नहीं खोया



सीमा हैदर से 18 घंटे पूछताछ हुई। सवालों से बचने के लिए सीमा अचानक रोने लगती थी और फिर मुस्कुराकर जवाब देने लगती थी। सचिन को लेकर उसने कहा कि जो भी सवाल हैं उससे पूछे जाएं। सचिन की कोई गलती नहीं है। अक्सर जब जांच एजेंसियां अपनी तरह से पूछताछ करती हैं तो किसी के भी पसीने छूट जाते हैं, लेकिन सीमा के साथ ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ। उसने किसी भी सवाल पर अपना आपा नहीं खोया। इस वजह से उस पर शक गहरा रहा है।



जांच एजेंसियों को खटक रहे सीमा के बेबाक जवाब



सीमा का बेबाकी से हर सवाल का जवाब देना जांच एजेंसियों को खटक रहा है। ऐसा लगता है कि सीमा को पूरी तरह से ट्रेंड किया गया है। सीमा का भारत आना, 50 दिन तक यहां रहना, फर्जी आधार कार्ड बनवाना, पकड़े जाना और जमानत होना। पुलिस और जांच एजेंसियों की पूछताछ में सीमा कहीं नहीं अटकी। वो सिर्फ रटी-रटाई बातें ही बताती है। फिलहाल सीमा और सचिन बीमार हैं। उनका इलाज ग्रेटर नोएडा में जारी है।



ये खबर भी पढ़िए..



अब एनआरआई भी बनवा सकते हैं आधार कार्ड, जानें आवेदन की क्या है प्रक्रिया



साइकोलॉजिकल टेस्ट क्या होता है ?



साइकोलॉजिकल टेस्ट में कई तरह के टेस्ट शामिल हैं, जिनसे किसी व्यक्ति के व्यवहार, व्यक्तित्व और उसकी कार्य क्षमताओं का अनुमान लगाया जाता है। इसमें सीमा का आईक्यू टेस्ट, एटीट्यूड टेस्ट, इंटरेस्ट टेस्ट, एप्टीट्यूड टेस्ट, न्यूरोसाइकोलॉजिकल टेस्ट, पर्सनालिटी टेस्ट, सेक्सोलॉजिकल टेस्ट शामिल है।



सेक्सोलॉजिकल टेस्ट क्या होता है ?



सेक्सोलॉजिकल टेस्ट ह्यूमन सेक्सोलॉजी बिहेवियर को परखने के लिए किया जाता है। इसमें किसी व्यक्ति का सेक्सुअल इंटरेस्ट और बिहेवियर शामिल होता है। इसके जरिए व्यक्ति की सोशियोलॉजी और क्रिमिनोलॉजी समझने की कोशिश की जाती है। वहीं उसके रिलेशनशिप, प्रजनन क्षमता के बारे में भी जानकारी इकट्ठी की जाती है।


seema haider सीमा हैदर Seema Haider interrogated Seema interrogated for 18 hours Investigating agencies suspect Seema Seema IQ-attitude test सीमा हैदर से पूछताछ सीमा से 18 घंटे पूछताछ जांच एजेंसियों को सीमा पर शक सीमा का IQ-एटीट्यूड टेस्ट