सुप्रीम कोर्ट : VVPAT वेरिफिकेशन पर फैसला सुरक्षित , पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण की जांच शुरू

छत्तीसगढ़ में हुए 2200 करोड़ रुपए के शराब घोटाला केस में शराब कारोबारी त्रिलोक सिंह के गिरफ्तार होने, कांग्रेस को लेकर दिए गए बयान पर पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण की जांच शुरू होने सहित बुधवार की प्रमुख खबरें...

author-image
Marut raj
New Update
Investigation into PM Narendra Modi speech begins द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Investigation into PM Narendra Modi's speech begins

भोपाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार किया। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से कोटक महेंद्र बैंक पर बैन लगाए जाने सहित गुरुवार की प्रमुख खबरें...

मोदी की आमसभा-रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सागर , हरदा में आमसभा को संबोधित किया। इसके बाद शाम को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रोड शो किया।

शराब कारोबारी त्रिलोक सिंह गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में हुए 2200 करोड़ रुपए के शराब घोटाला केस में ACB ने शराब कारोबारी त्रिलोक सिंह को  गिरफ्तार कर लिया है।

नितिन गडकरी बेहोश

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ( Union Minister Nitin Gadkari ) महाराष्ट्र के यवतमाल में भाषण देते समय गर्मी के कारण अचानक मंच पर बेहोश होकर गिर पड़े। 

कोटक बैंक पर बैन

RBI ने कोटक महिंद्रा बैंक ( Ban on Kotak Mahindra Bank ) पर बैन लगा दिया है। बैंक को नए ग्राहकों को जोड़ने और नए क्रेडिट कार्ड जारी करने से रोका गया है।बैन का असर मौजूदा ग्राहकों पर नहीं पड़ेगा। 

10वीं 12वीं का रिजल्ट जारी

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं-12वीं के नतीजे जारी कर दिए हैं। 10वीं में अनुष्का अग्रवाल ने टॉप किया है।  अनुष्का को मैथ्स और साइंस में 100-100 नंबर मिले हैं।

VVPAT वेरिफिकेशन पर फैसला सुरक्षित

VVPAT वेरिफिकेशन पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा। कोर्ट ने कहा है कि वह चुनाव कंट्रोल नहीं कर सकते। डेटा के लिए EC पर भरोसा करना होगा।

244 करोड़ से अधिक की सामग्री जब्त

लोकसभा चुनाव 2024 ( Lok Sabha Election 2024 ) में एमपी में 37 दिन में 244 करोड़ से अधिक मूल्य की विभिन्न सामग्री जब्त की गई।

मोदी के बयान की जांच शुरू

चुनाव आयोग ( EC ) ने पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) की स्पीच के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री ने बांसवाड़ा में कहा था कि कांग्रेस आई तो आपकी संपत्ति ज्यादा बच्चे वालों में बांट देगी।

सुप्रीम कोर्ट PM Narendra Modi पीएम नरेंद्र मोदी LOK SABHA ELECTION 2024 लोकसभा चुनाव 2024 Union Minister Nitin Gadkari नितिन गडकरी बेहोश