IRCTC लाया मात्र 1,079 रुपए की EMI पर दक्षिण भारत की यात्रा

भारत सरकार की एक भारत श्रेष्ठ भारत एवं देखो अपना देश योजना के तहत आईआरसीटीसी आपके लिए एक बहुत ही शानदार टूर पैकेज लॉन्च कर रहा है। खास बात यह है कि इसमें LTC एवं EMI की सुविधा भी उपलब्ध है

Advertisment
author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
train tour pacakge
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

गर्मी की छुट्टियों में अगर आप दक्षिण भारत घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो आईआरसीटीसी ( IRCTC Tour package )आपको अच्छा मौका दे रहा है। भारत सरकार की एक भारत श्रेष्ठ भारत एवं देखो अपना देश योजना के तहत आईआरसीटीसी आपके लिए एक बहुत ही शानदार टूर पैकेज लॉन्च कर रहा है। 

यात्रा में कौन-कौन सी जगह है शामिल

इस योजना के तहत आईआरसीटीसी ने तिरुपति बालाजी मंदिर ( tirupati balaji mandir ), मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग ( mallikarjun jyotirling ), मीनाक्षी मंदिर, कन्याकुमारी, रामनाथ स्वामी मंदिर, जाने के लिए दक्षिण भारत यात्रा टूर पैकेज लॉन्च किया है। भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन का ये टूर पैकेज 7 जून से 18 जून 2024 तक के लिए है।

टूर पैकेज का कितना होगा किराया

स्लीपर क्लास यानी इकोनॉमी कैटेगरी में  टूर पैकेज का किराया 22,250  प्रति व्यक्ति और 5 से11साल  के बच्चे का किराया 20,910रुपए है।  जिसमे स्लीपर क्लास ट्रेन यात्रा, डबल/ट्रिपल पर नॉन AC होटलों में ठहरने, नॉन एसी होटल के कमरे में मल्टी शेयर पर वॉश एंड चेंज एवं नॉन एसी ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था की गई है।

 

वहीं 3AC यानी स्टैंडर्ड कैटेगरी  में  टूर पैकेज का किराया 37,000 प्रति व्यक्ति और 5 से11साल  के बच्चे का किराया 35,430 रुपए है।  जिसमे स्टैंडर्ड कैटेगरी  ट्रेन यात्रा, डबल/ट्रिपल पर नॉन AC होटलों में ठहरने, नॉन एसी होटल के कमरे में मल्टी शेयर पर वॉश एंड चेंज एवं नॉन एसी ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था की गई है।

खास बात यह है कि इसमें LTC एवं EMI की सुविधा भी उपलब्ध है।EMI की सुविधा आईआरसीटीसी पोर्टल पर उपलब्ध 14 सरकारी एवं गैर सरकारी बैंक से ली जा सकती है, EMI 1,079 रुपए प्रति व्यक्ति प्रति माह पर उपलब्ध है।

बुकिंग कैसे करें

आईआरसीटीसी उत्तरी क्षेत्र लखनऊ के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ  के आधार पर की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस टूर पैकेज के बुकिंग के लिए पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय एवं आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती है। साथ ही अधिक जानकारी एवं बुकिंग के लिए नीचे दिए गए मोबाइल नम्बरों पर सम्पर्क कर सकते है-

मुरादाबाद/बरेली एवं शाहजहांपुर-8595924296

हरिद्वार/देहरादून-8287930665

तिरुपति बालाजी मंदिर एक भारत श्रेष्ठ भारत अभियान IRCTC Tour Package एक भारत श्रेष्ठ भारत एवं देखो अपना देश योजना tirupati balaji mandir मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग