जयपुर में इंटरनेशनल फ्लाइट छोड़कर भागे पायलट, 148 पैसेंजर्स को न मिला चाय-पानी और ना ही आराम की जगह

author-image
Chakresh
एडिट
New Update
जयपुर में इंटरनेशनल फ्लाइट छोड़कर भागे पायलट, 148 पैसेंजर्स को न मिला चाय-पानी और ना ही आराम की जगह

Jaipur. इंटरनेशनल फ्लाइट को छोड़कर पायलट चले जाने पर जयपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों ने जमकर हंगामा मचाया। यहां दुबई से गुजरात के अहमदाबाद जा रही स्पाइस जेट की फ्लाइट एसजी-16 को खराब मौसम की वजह से बुधवार देर रात जयपुर डायवर्ट कर दिया गया था। इसके बाद 8 घंटे से ज्यादा वक्त तक फ्लाइट रीशेड्यूल नहीं की गई। ड्यूटी पूरी होने पर पायलट भी फ्लाइट छोड़कर चले गए। देर रात करीब दो बजे एयरपोर्ट पर हुए हंगामे को सीआरपीएफ के जवानों ने शांत कराया।





यात्रियों ने बताया कि  बुधवार को दुबई से  अहमदाबाद के लिए निकला थे। फ्लाइट रात पौने 12 तक अहमदाबाद लैंड होने वाली थी। लेकिन, आखरी वक्त खराब मौसम की वजह से फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया। रात लगभग डेढ़ बजे बजे लगभग 148 पैसेंजर जयपुर पहुंच गए थे। लेकिन, तब से अब तक ना हमें खाने के लिए कुछ दिया गया है। ना ही पीने के लिए चाय या पानी दिया गया है। हमारे साथ बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल हैं। जो इतने लंबे सफर के बाद थक चुके हैं। उनसे चला तक नहीं जा रहा है। लेकिन उन्हें भी रेस्ट करने तक के लिए जगह नहीं दी गई।





9 घंटे से ज्यादा समय से यात्री परेशान





यात्रियों ने बताया कि जयपुर एयरपोर्ट पर ही हमें 9 घंटे से ज्यादा का वक्त बीत गया है। लेकिन, अब तक स्पाइसजेट द्वारा यह फैसला नहीं किया गया कि आखिर हम फिर से अहमदाबाद कैसे जाएंगे। स्पाइसजेट के कर्मचारी और अधिकारी बार-बार हमारे पास आते हैं। वह हर बार नया शिगूफा छोड़ हमें बेवकूफ बना रहे हैं। जिससे मुझ जैसे आम यात्रियों को बेवजह परेशान होना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि हम जब अपनी परेशानी एयरपोर्ट के कर्मचारियों को बताने की कोशिश करते हैं। तो  सीआरपीएफ के जवान हमें ही डरा रहे हैं। इसलिए अब  कुछ या़ित्रयों ने स्पाइसजेट के खिलाफ कंज्यूमर कोर्ट में कानूनी लड़ाई लडने तक की बात कही। ताकि स्पाइसजेट की लापरवाही और कारगुजारी का आम जनता को भी पता चल सके।





बिना सूचना दिए चले गए पायलट





परेशान पैसेंजरों ने बताया कि दोनों पायलट बिना किसी इन्फॉर्मेशन के प्लेन छोड़कर चले गए। जब   इसके बारे में पूछा तो क्रू मेंबर्स लगातार हमें अगले पायलट के आने की बात कहते। उन्होंने या.ित्रयों दिलासा कि जल्द ही हमारा प्लेन फिर से टेक-ऑफ कर अहमदाबाद के लिए रवाना होगा। लेकिन, आखिर में ऐसा नहीं हुआ। बल्कि, काफी इंतजार के बाद हमें प्लेन से उतार एयरपोर्ट के अंदर ले जाया गया।





दिल्ली का सब्स्टीट्यूट एयरपोर्ट बना जयपुर





जयपुर एयरपोर्ट पर मई में पार्किंग-वे का विस्तार किया गया था। पहले जहां जयपुर एयरपोर्ट पर 19 विमान पार्क हो सकते थे। वहीं, अब 33 प्लेन पार्क हो सकते हैं। इसी के साथ पैरेलल टैक्सी-वे भी तैयार हो चुका है। इसलिए दिल्ली, गुजरात समेत आस-पास के राज्यों में मौसम खराब होने पर अब ज्यादातर फ्लाइट जयपुर डायवर्ट की जा रही हैं।



dubai ahmedabad flight late जयपुर एयरपोर्ट पर हंगामा दुबई अहमदाबाद फ्लाइट लेट जयपुर एयरपोर्ट Jaipur airport commotion at jaipur airport