जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने आतंकी को किया ढेर, 3 दिनों में 2 एनकाउंटर, घुसपैठ की कोशिश नाकाम, ड्रोन से सर्च ऑपरेशन

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने आतंकी को किया ढेर, 3 दिनों में 2 एनकाउंटर, घुसपैठ की कोशिश नाकाम, ड्रोन से सर्च ऑपरेशन

SRINAGAR. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और राजौरी जिले में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। कुलगाम में बीते 72 घंटे और राजौरी में 24 घंटे से मुठभेड़ जारी है। भारतीय सेना और कुपवाड़ा पुलिस के संयुक्त अभियान ने तंगधार सेक्टर के अमरोही इलाके में LOC पर 1 आतंकवादी को मार गिराया है।





आतंकियों की घुसपैठ नाकाम





भारतीय सेना ने आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। आतंकी के पास से सेना को आपत्तिजनक सामाग्री, हथियार और गोला-बारूद मिला। पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बता दें कि भारतीय सेना ने 5 अगस्त को भी राजौरी जिले के खवास इलाके में 1 आतंकी को मार गिराया था।





4 अगस्त को सेना पर की फायरिंग





4 अगस्त को कुलगाम के हलान जंगल में आतंकियों ने भारतीय सेना के टेंट पर फायरिंग की। इसके बाद दोनों ओर से फायरिंग शुरू हो गई जो अब तक जारी है। इस गोलीबारी में भारतीय सेना के 3 जवान शहीद हो गए। तीनों जवानों को श्रीनगर के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। इलाज के दौरान 3 जवानों की मौत हो गई थी।  





ड्रोन की मदद से आतंकी की खोजबीन जारी  





ऐसा कहा जा रहा है कि हमला पीर पंजाल रेंज से घुसपैठ करके आए 3 आतंकियों ने किया था। हमले के बाद आतंकी कुछ हथियार लेकर भी भाग गए। इन आतंकियों की खोज के लिए सर्च आपरेशन किया जा रहा है। इस सर्च आपरेशन में ड्रोन की भी मदद ली जा रही है। 





कुपवाड़ा में 1 आतंकी ढेर





सेना ने रविवार 6 अगस्त को कुपवाड़ा में LOC से घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे आतंकी को मार गिराया। मारे गए आतंकी के पास से बंदूक-गोलियां और अन्य आपत्तिजनक सामान भी मिला। कुलगाम में 4 अगस्त को आतंकियों के साथ गोलीबारी में शहीद हुए जवान बाबूलाल हरितवाल, महिपाल सिंह, प्रवीण सिंह और वसीम सरवर को चिनार कोर कमांडर और सभी रैंकों के अफसरों ने श्रद्धांजलि दी।





राजौरी एनकाउंटर में शहीद हुए 5 जवान





5 मई को जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों के साथ एनकाउंटर में 5 जवान शहीद हो गए थे। सेना को कांडी के जंगलों में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सेना ने आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया। इस बीच सेना और आतंकियों के बीच फायरिंग शुरू हो गई जिसमें 5 जवान शहीद हो गए थे।



Jammu and Kashmir Jammu and Kashmir Terrorist killed Kupwara incident 2 encounters in Kupwara Kulgam and Rajouri Encounter जम्मू-कश्मीर जम्मू-कश्मीर में एक आतंकवादी ढेर कुपवाड़ा में मुठभेड़ कुलगाम और राजौरी में मुठभेड़