राज्यसभा में जया बच्चन और सभापति धनखड़ के बीच तीखी नोकझोंक, विपक्ष ने किया सदन का बहिष्कार

जया बच्चन ( Jaya Bachchan ) ने सभापति जगदीप धनखड़ से कहा, मैं एक कलाकार हूं, बॉडी लैंग्वेज और टोन को समझती हूं। लेकिन सर, आपकी टोन ठी क नहीं है...।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
JAYA BACHHAN NEWS
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद जया बच्चन ने राज्यसभा में अपने नाम में 'अमिताभ' जोड़ने पर आपत्ति जताई। इसके बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ। जया बच्चन ( Jaya Bachchan ) ने सभापति जगदीप धनखड़ ( Chairman Jagdeep Dhankhar ) से कहा, मैं एक कलाकार हूं, बॉडी लैंग्वेज और टोन को समझती हूं। लेकिन सर, आपकी टोन ठीक नहीं है। इस पर सभापति धनखड़ ने जवाब देते हुए कहा, जया जी आप एक्टर हैं, लेकिन डायरेक्टर नहीं। मेरी टोन, भाषा और टेंपर पर सवाल नहीं उठाया जा सकता।

विपक्ष ने किया सदन का बहिष्कार 

सभापति की कड़ी प्रतिक्रिया के बाद सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच हंगामा बढ़ गया। नाराज विपक्ष ने सदन का बहिष्कार कर दिया। विपक्षी नेताओं ने नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Leader of Opposition Mallikarjun Kharge) को बोलने का मौका न देने पर आपत्ति जताई। जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने सदन के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए सभापति के टोन पर आपत्ति दर्ज कराई और कहा, हम स्कूल के बच्चे नहीं हैं। यह परंपरा के खिलाफ है और महिलाओं का अपमान है। मुझे माफी चाहिए।

पत्नी का नाम जोड़ने पर बोले खट्टर- इस जन्म में नहीं संभव 

इससे पहले सोमवार को भी जया बच्चन ने सभापति द्वारा सदन में उनका पूरा नाम पुकारे जाने पर आपत्ति जताई थी। सभापति धनखड़ ने बताया था कि चुनाव प्रमाण पत्र पर जो नाम लिखा है, वही इस्तेमाल होता है।

इस बीच केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर (Union Minister Manohar Lal Khattar) पर जया बच्चन द्वारा पत्नी का नाम न जोड़ने पर सवाल उठाने पर खट्टर ने मजाकिया अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि इस जन्म में तो संभव नहीं है, अगले जन्म में देखेंगे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक 

Manohar Lal Khattar Jagdeep Dhankhar जया बच्चन Mallikarjun Kharge सभापति जगदीप धनखड़ jaya bachchan