झारखंड सीएम हाउस पहुंची ईडी की टीम, ED करेगी पूछताछ, इससे पहले 20 जनवरी को ईडी ने साढ़े सात घंटे की थी पूछताछ

author-image
Pooja Kumari
New Update
 झारखंड सीएम हाउस पहुंची ईडी की टीम, ED करेगी पूछताछ, इससे पहले 20 जनवरी को ईडी ने साढ़े सात घंटे की थी पूछताछ

BHOPAL. केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी आज यानी बुधवार 31 जनवरी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ करेगी। इससे पहले कई घंटों तक ईडी की पकड़ से बाहर रहे सोरेन मंगलवार को दोपहर में अपने आवास पहुंचे और विधायकों के साथ बैठक की। बता दें कि इस बैठक में सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद थीं। ऐसे में अटकलें लगाई जाने लगी कि क्या हेमंत सोरेने की गिरफ्तारी की स्थिति में कल्पना सोरेन राज्य की मुख्यमंत्री बनेंगी।

झारखंड सीएम हाउस पहुंची ईडी की टीम

जमीन घोटाले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए ईडी की टीम सीएम हाउस पहुंच गई है। टीम में दिल्ली और रांची के सात अधिकारी हैं। तीन इनोवा गाड़ी में अधिकारी 1ः15 बजे मुख्यमंत्री आवास पहुंचे। इससे पहले 20 जनवरी को ईडी ने साढ़े सात घंटे पूछताछ की थी।

ईडी अधिकारी दोपहर 1 बजे पहुंचेंगे सीएम हाउस

जमीन घोटाले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आज ईडी दोबारा पूछताछ करेगी। ईडी के अधिकारी दोपहर 1 बजे सीएम हाउस पूछताछ के लिए पहुंचेंगे। इससे पहले 20 जनवरी को ईडी ने साढ़े सात घंटे पूछताछ की थी। इधर राजधानी रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। इसके साथ ही ईडी कार्यालय, राजभवन और मुख्यमंत्री आवास के आसपास धारा 144 लगाया गया है।

कल्पना सोरेन के सीएम बनने पर नहीं बन पा रही सहमति

विधायक दल की बैठक के बीच बीजेपी के सांसद निशिकांत दुबे ने ये दावा किया है कि झारखंड में कल्पना सोरेन के नाम पर सहमति विधायक दल की बैठक में नहीं बन पाई। बता दें कि बैठक में सीता सोरेन और बसंत सोरेन विरोध में उतरे और इस दौरान कुल 35 विधायक ही बैठक में पहुंचे। झारखंड के सीएम के आवास पर बैठक के बाद राज्य के मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि सभी विधायक अपने गठबंधन के नेता हेमंत सोरेन के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता एकजुट रहेंगे। हम सभी पूरी तरह से आश्वस्त और संतुष्ट हैं। सब कुछ सामान्य है, चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

इतिहास में हुआ ऐसा पहली बार

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ से पहले बीजेपी के प्रवक्ता प्रतुल शाह देव ने उन पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि झारखंड में जो हुआ वह एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज्यादा बिकने वाले उपन्यास की कहानी की तरह लग रहा है। एक राज्य का मुख्यमंत्री अपनी पूरी सुरक्षा छोड़कर 40 घंटे के लिए लापता हो जाता है, ये अभूतपूर्व है। स्वतंत्र भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब राज्य का मुखिया, सरकार का मुखिया 40 घंटों के लिए गायब हो गया हो।

आज ईडी करेगी पूछताछ

झारखंड के CM हेमंत सोरेन की ईडी जांच पर कांग्रेस नेता अजॉय कुमार ने कहा कि ED-CBI सामने है। वे वही करते हैं जो बीजेपी चाहती है। राज्य के CM को इस तरह परेशान किया जाता है और झूठे मामलों में फंसाया जाता है। क्या इन 9 सालों में किसी भी बीजेपी मंत्री पर छापा मारा गया है? चुनाव आ रहे हैं, इसलिए वे सभी को तोड़ना चाहते हैं। मैं जेपी नड्डा से आग्रह करूंगा कि वे हर राज्य में बीजेपी कार्यालय में उनके (केंद्रीय एजेंसियों) के लिए एक कार्यालय बनाएं। दिल्ली में BJP मुख्यालय, एक अलग ED कार्यालय के रूप में जगह ले रहा है।

कांग्रेस नेता ने BJP पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा ईडी ने बिना किसी नोटिस के झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के घर पर छापा मारा है। तीन साल से अधिक समय से वे इस सरकार को गिराने का प्रयास कर रहे हैं। ईडी और सीबीआई इनमें लगे हुए हैं, इसलिए आप या तो सरेंडर कर दें या परिणाम भुगतें। साथ ही हर पार्टी को किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने की जरूरत है।

















Jharkhand News झारखंड न्यूज HEMANT SOREN Jharkhand CM Hemant Soren ED will interrogate Hemant Jharkhand News Update हेमंत सोरेन झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ईडी करेगी हेमंत से पूछताछ झारखंड न्यूज अपडेट