झारखंड कांस्टेबल भर्ती : फिजिकल टेस्ट में 25 अभ्यर्थी बेहोश, 3 की मौत, सामने आई ये वजह

झारखंड में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के फिजिकल टेस्ट में 25 अभ्यर्थी बेहोश हो गए। जिनमें से 3 अभ्यर्थियों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। डॉक्टर्स ने इन युवाओं की मौत की चौंकाने वाली वजह बताई है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Jharkhand constable recruitment physical test 25 candidates unconscious
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Jharkhand constable recruitment : झारखंड के पलामू जिले में आबकारी विभाग की कांस्टेबल भर्ती परीक्षा (constable recruitment exam) के लिए फिजिकल टेस्ट के दौरान 25 अभ्यर्थी बेहोश हो गए, बेहोश अभ्यर्थियों को मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में इलाज के दौरान तीन की मौत हो गई। मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गंभीरता जताते हुए अधिकारियों को मामले में संज्ञान लेने का निर्देश दिया है।

फिजिकल टेस्ट में बेहोश हुए 25 अभ्यर्थी

पुलिस के मुताबिक पलामू जिले में कांस्टेबल भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की दौड़ और फिजिकल टेस्ट चल रहा था, इस दौरान 25 अभ्यर्थी बेहोश होकर गिर पड़े। जिसके बाद अभ्यर्थियों को मेदिनीनगर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती किया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान दो अभ्यर्थियों ने दम तोड़ दिया। जबकि एक की मौत रांची के रिम्स में हुई है। मृतक अभ्यर्थियों की पहचान  प्रदीप कुमार (25), अमरेश कुमार(20) और अरुण कुमार (25) के रूप में हुई है।

डॉक्टर ने बताई यह वजह

मौत होने की वजह बताते हुए अस्पताल अधीक्षक डॉ. आर के रंजन ने कहा कि प्रारंभिक जांच में अभ्यर्थियों मौत सांस लेने में तकलीफ के कारण हुई है। उन्होंने बताया कि मौतों के वास्तविक कारणों की जांच चल रही है। 

583 पदों पर होनी है कांस्टेबल भर्ती

बता दें कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने आबकारी विभाग के लिए कुल 583 पदों पर कांस्टेबल भर्ती निकाली है। इस भर्ती में कई जिलों में अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट चल किया जा रहा है। फिजिकल टेस्ट के लिए अभ्यर्थियों को 10 किमी दौड़ लगानी होती है। धूप में दौड़ लगाने के चलते अभ्यर्थियों के बेहोश होने के मामले सामने आ रहे हैं। साथ ही अभ्यर्थियों के बीमार होने की खबरें सामने आई हैं।

घटना के बाद अधिकारियों ने लिया यह फैसला

बता दें कि कांस्टेबल भर्ती के लिए दौड़ और फिजिकल टेस्ट के दौरान अब तक 100 अभ्यर्थी बेहोश हो चुके हैं। कुछ दिन पहले सिंहभूम के जादूगोड़ा में दौड़ में शामिल हुए  गिरिडीह निवासी अभ्यर्थी की मौत हो गई थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया इस घटना के बाद अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट सुबह 4:30 बजे से कराने का फैसला लिया गया है। पहले टेस्ट सुबह 9 बजे लिया जाता था। भर्ती 9 सितंबर तक जारी रहेगी।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

फिजिकल टेस्ट 3 अभ्यर्थियों की मौत physical test 25 candidates unconscious झारखंड कांस्टेबल भर्ती Jharkhand constable recruitment physical test मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कांस्टेबल भर्ती फिजिकल टेस्ट फिजिकल टेस्ट में 25 अभ्यर्थी बेहोश