धनबाद के एक अपार्टमेंट में आग लगने से 15 लोगों की मौत, पूजा के दौरान छिटकी छोटी सी चिंगारी ने विकराल रूप ले लिया

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
धनबाद के एक अपार्टमेंट में आग लगने से 15 लोगों की मौत, पूजा के दौरान छिटकी छोटी सी चिंगारी ने विकराल रूप ले लिया

RANCHI. झारखंड के धनबाद में एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक अपार्टमेंट में आग लगने से 15 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 11 महिलाएं, 3 बच्चे और एक पुरुष थे। धनबाद के डिप्टी कमिश्नर संदीप कुमार ने बताया कि 31 जनवरी की शाम आशीर्वाद अपार्टमेंट में चल रही किसी पूजा के दौरान एक छोटी सी चिंगारी से आग लग गई। आग इतनी फैली कि 15 लोग इसकी चपेट में आ गए। इससे पहले धनबाद में ही एक क्लीनिक और 19 दुकानों में आग लगी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताया और मरने वालों के परिजन को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए देने का ऐलान किया है।





हाजरा क्लीनिक में भी लगी थी भीषण आग





2 दिन पहले शहर के ही बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के हाजरा क्लीनिक में आग लगी थी। इस घटना में 5 लोगों की दम घुटकर मौत हो गई थी। इसके बाद अब आशीर्वाद टॉवर में भीषण आग लगने का मामला सामने आया।





धनबाद में 19 दुकानें जलकर खाक





इसके अलावा 30 जनवरी को भी धनबाद से आग लगने की खबर आई थी। धनबाद के कुमारधुबी बाजार में भीषण आग लग गई. देखते ही देखते यह आग एक के बाद एक कई दुकानों तक फैल गई। इसकी चपेट में आने से 19 दुकानें जलकर खाक हो गईं। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।





खबर अपडेट हो रही है... 



Jharkhand News झारखंड न्यूज Jharkhand Fire Jharkhand Tragedy Jharkhand Hadsa झारखंड आग झारखंड त्रासदी झारखंड हादसा