जामिया यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट ऑफिसर समेत अन्य पदों पर सीधी भर्ती

author-image
Ravi Kushwaha
एडिट
New Update
जामिया यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट ऑफिसर समेत अन्य पदों पर सीधी भर्ती

BHOPAL.नौकरी का सपना देखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है। Jamia Millia Islamia (JMI) यूनिवर्सिटी की तरफ से विभिन्न नॉन टीचिंग (Non- Teaching) पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। Jamia Millia Islamia में नौकरी का सुनहरा मौका है। JMI  नौकरी निकालने की तैयारी कर रही है। भर्ती संविदा आधार (Contract Base) पर की जाएगी। इन पदों के लिए महिला और पुरुष दोनों ही वर्ग के आवेदक आवेदन भेज सकते हैं। जेएमआई 241 असिस्टेंट, ऑफिसर, क्लर्क पर आवेदन फॉर्म भरे जाएंगे। उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक एवं योग्य हैं, वे  Jamia Millia Islamia की आधिकारिक वेबसाइट https://jmi.ac.in/hn/ पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। 31 मई 2023 तक जारी रहेगी। । अधिक जानकारी के लिए जेएमआई की नॉटिफिकेशन देखें,  किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या है आइए जानते है...





पदों का विवरण







  • डिप्टी रजिस्ट्रार



  • असिस्टेंट रजिस्ट्रार


  • सेक्शन ऑफिसर


  • Assistant असिस्टेंट


  • अपर डिवीज़न क्लर्क (UDC)


  • लोअर डिवीज़न क्लर्क (LDC)


  • प्राइवेट सेक्रेटरी


  • पर्सनल असिस्टेंट


  • स्टेनोग्राफर


  • मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS)






  • आवेदन कैसे करें





    इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जामिया मिलिया इस्लामिया की आधिकारिक वेबसाइट https://jmi.ac.in/hn/ पर 31 मई 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।





    शैक्षणिक योग्यता





    सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है जैसे Steno के लिए उम्मीदवार स्नातक पास या स्टेनो होने चाहिए। लोवर डिविजनल क्लर्क के पदों के आवेदक स्नातक पास होने चाहिए तथा उन्हें टाइपिंग आनी चाहिए। मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों के लिए आवेदक दसवीं पास या आईटीआई पास होने चाहिए।





    आवेदन करने की फीस





    जामिया मिलिया इस्लामिया  में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को फीस का भुगतान भी अलग-अलग भुगतान करना होगा। Group A(Level 10 And Above) के लिए UR/OBC वर्ग के आवेदकों क़ो 800 रूपए देना होगा। वही वSC/ST वर्ग के आवेदकों को 400 रूपए, जबकि PwD वर्ग के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी है। Group B&C (Level 1 to 7) के लिए UR/OBC वर्ग के आवेदकों क़ो 500 रूपए, SC/ST वर्ग के आवेदकों को 250 रुपए, जबकि PwD और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी है।





    इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





    उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल से कम और 50 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट निर्धारित नियमों के तहत प्रदान की जाएगी।





    कितनी होगी सैलरी?





    सभी पदों के लिए के लिए वेतन का प्रावधान अलग-अलग है, हर महीने 25 हजार 500 रूपए  से 2 लाख 9 हजार 200 रूपए तक सैलरी दी जाएगी।





    चयन प्रक्रिया





    कैंडिडेट का चयन लिखित परीक्षा, कौशल परीक्षा, मेडिकल टेस्ट और दस्तावेज सत्यापन के बाद किया जाएगा।





    इसके अलावा भी कई पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिसकी जानकारी आप यहां पढ़ सकते हैं...





    इंडियन नेवी में 372 चार्जमेन पदों पर नियुक्तियां, इस तारीख से शुरू होगी प्रक्रिया



    Selection Process Recruitment on non teaching posts in university job in jamia millia Jamia Millia Islamia पदों का विवरण चयन प्रक्रिया यूनिवर्सिटी  में नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती Details of posts जमिया मिलिया में नौकरी जामिया मिलिया इस्लामिया