जब दूल्हा-दुल्हन हो गैंगस्टर, तब पुलिस इसलिए बनी बराती!

जठेड़ी और अनुराधा दोनों ही उत्तर भारत के नामी गैंगस्टर हैं। ये दोनों कुछ साल से साथ रह रहे थे, लेकिन अब उन्होंने विवाह बंधन में बंधना मंजूर किया। इसके लिए कोर्ट ने पेरोल भी दे दी।

Advertisment
author-image
Dr Rameshwar Dayal
New Update
Kala Jatheri Weds Anuradha Chaudhari gangster marriage weapon delhi dwarka द सूत्र the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

New Delhi. कभी आपने सुना है कि किसी गैगस्टर की शादी अन्य महिला गैंगस्टर के साथ हो और उनकी सुरक्षा के लिए पुलिस बल आधुनिक हथियारों से लैस होकर वहां पर निगरानी का रहा हो। कोई गड़बड़ न हो, इसके लिए ड्रोन से निगरानी रखी जा रही हो और मेहमानों पर विशेष ध्यान रखा जा रहा हो। हांजी! आज देश की राजधानी दिल्ली में ऐसा ही हुआ है, जहां हरियाणा के कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी (अन्य नाम लेडी मिंज व रिवाल्वर नारी) विवाह सूत्र में बंध गए। अपनी चमक बरकरार रखने के लिए लेडी डॉन एसयूवी चलाकर खुद विवाह मंडप तक पहुंची। उनकी कामयाब शादी पर पुलिस ने राहत की सांस ली है। कहा जा रहा है कि शादी को शांतिपूर्वक निपटाने के लिए पुलिस बराती बनकर भी आई थी। 

जठेड़ी को सीधे तिहाड़ जेल से लाया गया

गैंगस्टर काला जठेड़ी को दिल्ली की तिहाड़ जेल से द्वारका स्थित सीधे समारोह स्थल पर लाया गया, जबकि अनुराधा जमानत पर चल रही है। शादी निपटाने के लिए आधुनिक हथियारों से लैस कमांडों ने पूरी व्यवस्था संभाल रखी थी। अंदर मेहमानों को प्रवेश करने के लिए बार कोड दिया गया था ओर दो मेटल डिटेक्टर से उन्हें गुजारा जा रहा था। यह सब इसलिए किया जा रहा था क्योंकि ऐसा अंदेशा था कि विरोध गैंग यहां पर हमला कर सकता है, इसलिए बाहरी व भीतरी सुरक्षा मजबूत की गई थी। मेहमानों को अंदर मोबाइल तक नहीं ले जाने दिया गया।

कल जठेड़ी रस्मों के लिए पेरोल पर घर जाएगा

संतोष पैलेस नामक बैक्विट हाल का नजारा औरों से अलग था। जठेड़ी कुर्ता-पायजामा और सदरी और लाल पगड़ी पहने नजर आया तो उसकी जानम सुर्ख जोड़े में नजर आई। स्टेज पर दोनों ने विवाह की रस्में पूरी की। फिर दोनों ने फेरे लिए, जिसके बाद जठेड़ी ने अनुराधा को सिंदूर लगाकर विवाह की रस्म पूरी की। गौरतलब है कि हाई कोर्ट के आदेश पर काला को आज सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक शादी के लिए पेरोल मिली है। खबर लिखे जाने तक वह विवाह स्थल पर ही मौजूद था। चार बजे उसे वापस तिहाड़ जेल भेज दिया जाएगा। अगले दिन बुधवार को उसे व उसकी दुल्हन को घर वापसी व अन्य रस्मों के लिए हरियाणा स्थित सोनीपत के गांव जठेड़ी ले जाया जाएगा। जिस वैंक्विट हाल में यह समारोह हुआ, उसे जठेड़ी के रिश्तेदारों ने 51 हजार रुपये किराए पर लिया था।

लारेंस बिश्नोई का साथी है काला जठेड़ी

कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी पर सात लाख का इनाम रहा है। नामी गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई से हाथ मिलाने के बाद वह दिल्ली समेत आसपास के राज्यों के कुख्यात बदमाशों की श्रेणी में आ गया था। उस पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में डकैती, हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली और हथियार अधिनियम, सुपारी लेकर हत्या कराने के 200 से अधिक संगीन आपराधिक मामले चल रहे हैं। वह एक बार हरियाणा पुलिस की हिरासत से भाग चुका है। उसने दिल्ली पुलिस की हिरासत से अपने सहयोगी को भी भागने की साजिश रची थी।

MBA है अनुराधा चौधरी

अनुराधा राजस्थान के सीकर जिले के अलफासर गांव की रहने वाली है। उसने MBA की पढ़ाई की है। उसके पिता सरकारी अधिकारी थे। अनुराधा ने घरवालो की नाराजगी के बावजूद अपने प्रेमी दीपक मिंज से शादी की। दोनों ने शेयर बाजार में किस्मत आजमाई। शुरू में कामयाब रहे, लेकिन बाद में कर्ज में फंस गए। कर्ज उतारने के लिए अनुराधा का संपर्क नामी गैंगस्टर आनंदपाल सिंह से हुआ। उससे बढ़ती नजदीकियों के बाद दीपक मिंज उससे अलग हो गया। साल 2013 में अनुराधा ने आनंदपाल गैंग को ज्वॉइन कर लिया। दोनों साथ रहे। साल 2017 में आनंदपाल पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। अनुराधा भी गिरफ्तार कर ली गई। इससे पहले सीकर पुलिस ने अनुराधा पर पांच हजार रुपए के इनाम घोषणा की थी। नागौर की जिला अदालत ने 2016 में अनुराधा को एक मामले में 2 साल की सजा सुनाई थी। साल 2020 में राजस्थान सरकार ने उस पर बीस हजार के इनाम की घोषणा की थी। जेल से छूटने के बाद वह दिल्ली चली आई। उसका संपर्क लॉरेंस गैंग से हुआ, जिसके बाद वह काला से मिली। फिलहाल अनुराधा जेल से बाहर है और काला जठेड़ी के परिवार के साथ रह रही है।

 

लेडी डॉन अनुराधा चौधरी गैंगस्टर काला जठेड़ी