कालीचरण महाराज 93 दिन बाद CG जेल से रिहा, गांधी पर कमेंट कर विवादों में आए थे

author-image
एडिट
New Update
कालीचरण महाराज 93 दिन बाद CG जेल से रिहा, गांधी पर कमेंट कर विवादों में आए थे

रायपुर. पिछले 93 दिनों से जेल में बंद कालीचरण महाराज को आखिरकार 93 दिन बाद रिहाई मिल ही गई। महात्मा गांधी पर टिप्पणी और नाथूराम गोडसे की धर्म समागम मंच से तारीफ करने पर कालीचरण फौजदारी मुकदमों में फंस गए थे। वह बीते 93 दिनों से सेंट्रल जेल में बंद था। राजद्रोह समेत कई गंभीर धाराओं में गिरफ्तार कालीचरण को हाईकोर्ट से जमानत मिली है।





हालांकि कालीचरण को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी, रविवार को उसकी जमानत पर निचली अदालत से औपचारिकताएं भी पूरी कर दी गई थीं। लेकिन कालीचरण की रिहाई नहीं हो पाई क्योंकि केंद्रीय जेल ने पुणे में दर्ज इसी मामले में जमानत आदेश को लेकर स्पष्ट किया कि, उस मामले में आदेश उपलब्ध नहीं है, इसलिए नहीं छोड़ा जा सकता। कालीचरण की ओर से अधिवक्ताओं ने कोर्ट का आदेश उपलब्ध कराया, जिसके बाद कालीचरण की रिहाई हुई। 









ये बोले थे कालीचरण





26 दिसंबर को कालीचरण महाराज ने रायपुर में धर्मसंसद में कहा- ‘इस्लाम का लक्ष्य राजनीति जरिए राष्ट्र पर कब्जा करना है। हमारी आंखों के सामने उन्होंने 1947 में कब्जा कर लिया था... उन्होंने पहले ईरान, इराक और अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था। उन्होंने राजनीति के माध्यम से बांग्लादेश और पाकिस्तान पर कब्जा कर लिया था...। मैं नाथूराम गोडसे को सलाम करता हूं कि उन्होंने मोहनदास करमचंद गांधी की हत्या की।’ कालीचरण महाराज के बयान पर काफी विवाद हुआ था। मध्य प्रदेश के खजुराहो से छत्तीसगढ़ पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।



latest news रायपुर Raipur crime news Raipur News Raipur Central Jail breaking news Chhattisgarh abusive comment on mahatma gandh kalicharan released from jail dharmsansad कालीचरण Kalicharans CG News kalicharan news kalicharan maharaj riha कालीचरण महाराज जेल से रिहा कालीचरण रिहा हुआ big news raipur kalicharan