डीके शिवकुमार ने 3 साल के लिए CM बनने का प्रस्ताव ठुकराया, विधायकों के गुप्त मतदान में सिद्धारमैया भारी; 24 घंटे में होगी घोषणा!

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
डीके शिवकुमार ने 3 साल के लिए CM बनने का प्रस्ताव ठुकराया, विधायकों के गुप्त मतदान में सिद्धारमैया भारी; 24 घंटे में होगी घोषणा!

NEW DELHI. कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद सीएम को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। कांग्रेस हाईकमान के लिए सीएम के नाम का ऐलान करना सिरदर्द बन गया है। हाईकमान से मिलने के लिए सिद्धारमैया दिल्ली पहुंच गए हैं। वहीं डीके शिवकुमार पेट में इन्फेक्शन होने की वजह से दिल्ली नहीं आ पाए। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ऑब्जर्वर्स ने विधायकों से बातचीत के बाद अपनी रिपोर्ट पार्टी प्रेसिडेंट मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंप दी है। खड़गे का कहना है कि यूपीए चेयरपर्सन और राहुल गांधी इस पर आखिरी फैसला लेंगे। कर्नाटक के नए सीएम का नाम अगले 24 घंटे में घोषित हो जाएगा।





डीके शिवकुमार ने 3 साल के लिए सीएम बनने का प्रस्ताव ठुकराया





सूत्रों के मुताबिक डीके शिवकुमार ने 3 साल केलिए सीएम बनने का प्रस्ताव ठुकरा दिया है। नवनिर्वाचित विधायकों के गुप्त मतदान में सिद्धारमैया डीके शिवकुमार पर भारी पड़ रहे हैं। मुद्दे बात ये है कि दोनों में से कोई किसी के लिए कुर्बानी देने को तैयार नहीं है।





सीएम की कुर्सी पर दोनों की नजर





सिद्धारमैया पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि ये उनका आखिरी चुनाव है तो उधर डीके शिवकुमार के ऊपर बहुत सारे भ्रष्टाचार के केस और जांच एजेंसियों का दबाव बना हुआ है कि कब किस केस में अदालत सजा सुना दे और वो चुनाव लड़ने से अयोग्य घोषित हो जाएं, इस बात का भी भय सता रहा होगा।





दिल्ली आने को लेकर डीके शिवकुमार ने कही थी ये बात





डीके शिवकुमार ने कहा था कि मैं अपना निजी कार्यक्रम समाप्त करके अपने इष्टदेव के दर्शन कर दिल्ली जाऊंगा। रविवार की बैठक को लेकर उन्होंने कहा था कि कल 135 विधायकों ने अपनी राय दी है और एक लाइन का प्रस्ताव पारित किया है। कुछ ने निजी राय व्यक्त की है। डीके शिवकुमार का कहा कि मेरी ताकत मेरे 135 विधायक हैं और मेरे नेतृत्व में कांग्रेस ने 135 सीटें जीती हैं।





स्टमक इन्फेक्शन की वजह से दिल्ली नहीं आए डीके शिवकुमार





सोमवार शाम तक डीके शिवकुमार का दिल्ली में इंतजार होता रहा, लेकिन जब इंतजार की इंतेहा हो गई तब उन्होंने दिल्ली पहुंचने को लेकर स्थिति साफ की। उन्होंने पेट में इन्फेक्शन की वजह से दिल्ली आने में असमर्थता जताई।





ये खबर भी पढ़िए..





यूपी निकाय चुनाव में समाजवादी की साइकिल चारों खाने चित्त, अमेठी-रायबरेली में कांग्रेस के लिए अच्छे रहे परिणाम





डीके बोले- मुझे नहीं चाहिए किसी का सपोर्ट





डीके शिवकुमार ने कहा कि कोई किसी को भी अपने पक्ष में ले ले, लेकिन मुझे किसी का सपोर्ट नहीं चाहिए। आप सबने मुझे चट्टान कहा है। ये चट्टान प्रकृति से संबंधित है और इसे तोड़कर चप्पल जैसा बना लें। मैंने शपथ ग्रहण के दौरान जो भी कहा है उसे दोबारा सुनिए। अब आप मुझे चप्पल या मिट्टी या स्तंभ जैसे चाहें उपयोग कर सकते हैं। मैं इसे लोगों पर छोड़ता हूं। मैं अकेला आदमी हूं, मेरे पास नंबर नहीं हैं। सभी के ये कहने के बावजूद कि त्रिशंकु विधानसभा होगी, जेडीएस के साथ गठबंधन करते हुए, मैंने अपना रुख बनाए रखा कि हमें 140 सीटें मिलेंगी। मैं अटकलों का जवाब नहीं दूंगा। मेरे पास धैर्य है। भीम जैसा बल हो, लक्ष्य अर्जुन जैसा हो, नीति विदुर जैसी हो और योजना कृष्ण जैसी हो।



कर्नाटक में सीएम पर सस्पेंस Siddaramaiah CM will be announced in 24 hours suspense on CM in Karnataka कर्नाटक चुनाव डीके शिवकुमार Karnataka elections DK Shivakumar सिद्धारमैया 24 घंटे में होगी सीएम की घोषणा