मोदी-बीजेपी विरोधी मोर्चाबंदी में केसीआर आए आगे, केजरीवाल, अखिलेश और लेफ्ट को एक साथ जुटाया, मंच पर हिंदी में लगे नारे 

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
मोदी-बीजेपी विरोधी मोर्चाबंदी में केसीआर आए आगे, केजरीवाल, अखिलेश और लेफ्ट को एक साथ जुटाया, मंच पर हिंदी में लगे नारे 

NEW DELHI. बीजेपी ने दो दिन चले अपनी पार्टी के मंथन के बाद ऐलान कर दिया है कि एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आएगी। लेकिन विपक्ष पशोपेश में है। एक तरफ राहुल गांधी बीजेपी को हराने के लिए भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर केसीआर कई विपक्षी दलों को एक मंच पर लाकर रैली की, जिसमें हिंदी में नारों गूंज जमकर सुनाई दी। केसीआर का इरादा बता रहा है कि वो तीसरे मोर्चे की नींव रख रहे हैं, जिसमें कांग्रेस नहीं है। ममता बनर्जी और नीतीश कुमार भी फिलहाल खामोश हैं, जिसके बाद सवाल उठ रहे हैं कि बीजेपी के खिलाफ क्या विपक्ष एकजुट होगा। ऐसा कहा जा सकता है लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के खिलाफ मोर्चेबंदी में तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर बिहार सीएम नीतीश कुमार से आगे निकल गए हैं। 





विशाल जनसभा में जुटे कई पार्टियों के दिग्गज





चंद्रशेखर राव उर्फ केसीआर ने 18 जनवरी, बुधवार को तेलंगाना के खम्मम में विशाल जनसभा का आयोजन किया, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, पंजाब के सीएम भगवंत मान, केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन और लेफ्ट पार्टियों के नेता पहुंचे। खास बात ये है कि विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहिम में जुटे नीतीश कुमार को इस कार्यक्रम में नहीं बुलाया गया। 





ये भी पढ़ें...











क्या है केसीआर की रणनीति?





केसीआर की नजर 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मजबूत तीसरा मोर्चा बनाने पर टिकी है, जिन पार्टियों को उन्होंने खम्मम में आमंत्रित किया, वे सभी इस मोर्चे में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। बीआरएस के नेता और कार्यकर्ता केसीआर को पीएम उम्मीदवार के रूप में प्रोजेक्ट कर रहे हैं। केसीआर खुद कह चुके हैं कि वे अब राष्ट्रीय स्तर की राजनीति करेंगे। ऐसे में विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने की उनकी इस मुहिम को बीजेपी के खिलाफ रणनीति में अहम माना जा रहा है।





चंद्रशेखर राव ने अग्निपथ योजना को खत्म करने का किया ऐलान 





तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने अग्निपथ योजना को खत्म करने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार की 'मेक इन इंडिया' पहल 'भारत में मजाक' बन गई है। सभा को संबोधित करते हुए कीसीआर ने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव के बाद 2024 में केंद्र में 'बीआरएस प्रस्तावित सरकार' सत्ता में आती है तो देश भर के किसानों को मुफ्त बिजली मुहैया कराई जाएगी।





कार्यकर्ताओं ने हिंदी में लगाए नारे





सभा के दौरान बीआरएस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने हिंदी में जमकर नारेबाजी क। इस दौरान "एक दो तीन चार, देश का नेता केसीआर" जैसे नारे लगे। साथ ही तेलुगु में "जय तेलंगाना और जय जय केसीआर" जैसे नारे भी सुनाए दिए। पार्टी कार्यकर्ताओं ने "भाजपा को हटाएंगे, भारत को बचाएंगे" जैसे नारे भी लगाए।  



KCR केसीआर many opposition parties on one platform anti-Modi-BJP front closed Chandrasekhar Rao attacks BJP slogans raised in Hindi कई विपक्ष दल एक मंच पर मोदी-बीजेपी विरोधी मोर्चा बंदी चंद्रशेखर राव का बीजेपी पर हमला हिंदी में लगाए नारे