खालिस्तान समर्थकों ने US में भारतीय वाणिज्य दूतावास को बनाया निशाना, दिल्ली में सिखों ने खालिस्तानियों के विरोध में किया प्रदर्शन

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
खालिस्तान समर्थकों ने US में भारतीय वाणिज्य दूतावास को बनाया निशाना, दिल्ली में सिखों ने खालिस्तानियों के विरोध में किया प्रदर्शन

NEW DELHI. लंदन में भारतीय हाई कमीशन में तोड़फोड़ की घटना के विरोध में 20 मार्च को नई दिल्ली में प्रदर्शन किया गया। लंदन में खालिस्तान समर्थकों ने हाई कमीशन का तिरंगा उतारा था। जिसेक विरोध में नई दिल्ली में बड़ी संख्या में सिख समुदाय के लोगों ने ब्रिटिश हाई कमीशन के बाहर खालिस्तानियों की इस हरकत का विरोध किया। वहीं अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में इंडियन कॉन्स्यूलेट पर भी खालिस्तान समर्थकों ने धावा बोला।





'तिरंगे का अपमान नहीं करेंगे बर्दाश्त'





वहीं इस घटना के विरोध में सिख समुदाय के लोगों ने नई दिल्ली में ब्रिटिश हाई कमीशन के बाहर खालिस्तानियों के खिलाफ बैनर-पोस्टर लहराए और नारेबाजी की। दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे सिख समुदाय के लोगों का कहना था कि- भारत हमारा स्वा‌भिमान है। उसे इस तरह से विदेशी धरती पर कोई अपमानित नहीं कर सकता। तिरंगे का अपमान किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।







  • ये भी पढ़ें...



  • दिल्ली में किसानों की महापंचायत, अब रामलीला मैदान में जमावड़ा, MSP पर कानून बनाने की मांग, जानें सबकुछ






  • पंजाब पुलिस की कार्रवाई के विरोध में खालिस्तानियों ने उतारा तिंरगा





    खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के खिलाफ की जा रही पंजाब पुलिस की कार्रवाई के विरोध में 19 मार्च को लंदन में कुछ खालिस्तान समर्थकों ने प्रदर्शन किया। खालिस्तानी समर्थक लंदन में भारतीय हाई कमीशन पहुंचे और वहां जमकर तोड़फोड़ की और बाद में यहां लगा तिरंगा उतार दिया। तिरंगा उतारने के बाद खालिस्तान समर्थकों ने अपना झंडा लगाया।





    दिल्ली से दिया खालिस्तान समर्थकों को जवाब





    लंदन में हुई इस घटना पर भारत ने सख्त ऐतराज जताया। भारत सरकार ने दिल्ली में ब्रिटिश हाई कमिश्नर को तलब किया गया। इस बीच, लंदन में स्थित हाई कमीशन पर अब पहले से ज्यादा बड़ा तिरंगा लगा दिया गया है। वहीं इस घटना के विरोध में दिल्ली में प्रदर्शन के लिए पहुंचे सिखों ने कहा- पाकिस्तान की बदनाम खुफिया एजेंसी ISI हमारे देश की शांति को खत्म करने की साजिश रच रही है। हमने हमेशा अपने तिरंगे का सम्मान किया है और लंदन में हुई हरकत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।





    अमेरिका में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला





    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लंदन के बाद अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में भी भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला किया गया।यहां खालिस्तान समर्थकों ने  स्प्रे पेंट्स से अमृतपाल को रिहा करो का नारा लिखा। इन लोगों ने वाणिज्य दूतावास के गेट्स तोड़ दिए। वहां खालिस्तान के झंडे लगा दिए।



    खालिस्तान समर्थक Khalistan supporters fugitive Amritpal Singh protest at Indian High Commission in London protest against Khalistan in Delhi protest in Punjab भगोड़ा अमृतपाल सिंह लंदन में भारतीय उच्चायोग पर प्रदर्शन दिल्ली में खालिस्तान के विरोध में प्रदर्शन पंजाब में प्रदर्शन