अमेरिका में राहुल गांधी के सामने खालिस्तान समर्थकों ने किया हंगामा; भारत, कांग्रेस और इंदिरा गांधी विरोधी नारे, बंद करना पड़ा भाषण

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
अमेरिका में राहुल गांधी के सामने खालिस्तान समर्थकों ने किया हंगामा; भारत, कांग्रेस और इंदिरा गांधी विरोधी नारे, बंद करना पड़ा भाषण

NEW DELHI. कांग्रेस नेता राहुल गांधी 6 दिन के लिए अमेरिका पहुंचे। बुधवार (31 मई) को सैन फ्रैंसिस्को में  भारतीय मूल के लोगों को संबोधित किया। इसी दौरान कुछ खालिस्तान समर्थकों ने भारत, कांग्रेस और इंदिरा गांधी विरोधी नारेबाजी की और खालिस्तान के झंडे लहराए। इसी वजह से राहुल को काफी देर तक अपना भाषण रोकना पड़ा। हालांकि बाद में इन खालिस्तानी समर्थकों को पुलिस ने कार्यक्रम से बाहर निकाला।





खालिस्तान समर्थकों ने किया हंगामा





सैन फ्रांसिस्को में जब राहुल भाषण दे रहे थे तभी खालिस्तान समर्थकों ने नारेबाजी की। खालिस्तान के झंडे लहराए। राहुल के सामने भारत, इंदिरा गांधी और कांग्रेस पार्टी के खिलाफ नारे लगाए। इसके बाद राहुल ने भाषण रोक दिया। बार-बार मोहब्बत की दुकान, मोहब्बत की दुकान... कहते रहे।



ये भी पढ़ें...















खालिस्तानी समर्थक जेब में छिपाकर ले गए थे झंडे





राहुल गांधी के प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन के जरिए सीटें बुक की गईं थीं। खालिस्तान समर्थक रजिस्ट्रेशन कराने के बाद ही अंदर पहुंचे। झंडे उन्होंने जेब में छिपा रखे थे। राहुल का भाषण शुरू होने के कुछ देर बाद ये लोग नारेबाजी करने लगे।





SFJ ने कहा- मोदी का भी विरोध करेंगे





खालिस्तान समर्थक और प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने राहुल के प्रोग्राम में हुए हंगामे की जिम्मेदारी ली है। पन्नू ने सोशल मीडिया पर कहा- राहुल गांधी जहां-जहां जाएंगे, उनका इसी तरह विरोध किया जाएगा। 22 जून को व्हाइट हाउस आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी विरोध किया जाएगा।





राहुल को एयरपोर्ट पर दो घंटे करना पड़ा इंतजार





राहुल गांधी अमेरिका के तीन शहरों का दौरा करेंगे। वे अमेरिकी सांसदों से भी मुलाकात करेंगे। दौरे के दौरान राहुल गांधी को इमिग्रेशन क्लीयरेंस के लिए दो घंटे एयरपोर्ट पर इंतजार करना पड़ा। राहुल का अमेरिका में सैन फ्रांसिस्को एयरपोर्ट पर इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा और आईओसी के अन्य सदस्यों ने स्वागत किया।





'मैं एक आम आदमी हूं ...मैं अब सांसद नहीं हूं'





न्यूज एजेंसी के मुताबिक, राहुल गांधी जब इमिग्रेशन क्लीयरेंस के लिए लाइन में इंतजार कर रहे थे, उस वक्त उनके साथ फ्लाइट में यात्रा करने वाले कई लोगों ने राहुल गांधी के साथ सेल्फी ली। इस दौरान जब लोगों ने उनसे पूछा कि वह लाइन में क्यों खड़े हैं, तो राहुल ने जवाब दिया, "मैं एक आम आदमी हूं। मुझे यह पसंद है। मैं अब सांसद नहीं हूं।"



खालिस्तान समर्थकों ने लगाए नारे राहुल गांधी के सामने नारेबाजी राहुल गांधी अमेरिका में यूएस न्यूज San Francisco Khalistan supporters raise slogans sloganeering in front of Rahul Gandhi US News Rahul Gandhi in America सैन फ्रैंसिस्को