कोलकाता : पद्म पुरस्कार विजेता डॉक्टर्स ने मोदी को लिखा पत्र, नए कानून बनाने की मांग

71 पद्म पुरस्कार विजेता डॉक्टर्स (Doctors ) ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है। इसके साथ ही डॉक्टर्स ने आरोपी के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने की मांग की है।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-08-18T204338.035
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ( RG Kar Medical College and Hospital )  में ट्रेनी डॉक्टर की रेप और हत्या मामले को लेकर पूरे देश में प्रदर्शन हो रहे है। इसी क्रम में प्रदर्शन कर रहे 71 पद्म पुरस्कार विजेता डॉक्टर्स ( Doctors  ) ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है। इसके साथ ही डॉक्टर्स ने आरोपी के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने की मांग की है।

इन डॉक्टर्स ने लिखे पत्र

पीएम मोदी को पत्र लिखने वालों में डॉक्टर हर्ष महाजन, डॉक्टर अनूप मिश्रा, डॉक्टर एके ग्रोवर, डॉक्टर अलका कृपलानी, डॉक्टर मोहसिन वली, समेत अन्य डॉक्टर्स शामिल हैं।

डॉक्टर्स ने की पीएम मोदी से ये मांग

1. पीएम मोदी (PM Modi ) को लिखे पत्र में डॉक्टर्स ने मांग की है कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज ( RG Kar Medical College ) में हुई दरिंदगी पर आप तत्काल एक्शन लें। डॉक्टर्स ने कहा है कि हमारे राष्ट्र के प्रमुख के रूप में, आपसे व्यक्तिगत हस्तक्षेप की प्रार्थना करते हैं।

2. डॉक्टर्स ने मौजूदा कानूनों को सख्ती से लागू करने की मांग की है। साथ ही स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों की सुरक्षा के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों को मौजूदा कानूनी ढांचे सख्ती से लागू करें।

3.  पत्र में डॉक्टर्स ने सरकार से सभी चिकित्सा कर्मचारियों (medical staff ) के लिए एक सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं के भीतर बेहतर सुरक्षा प्रोटोकॉल (security protocol ) लागू करने का आग्रह किया गया है।

अध्यादेश तुरंत लाकर कानून बनाओ

डॉक्टर्स ने अपने पत्र में कहा है कि एक प्रस्तावित विधेयक डॉक्टर्स के खिलाफ हिंसा की रोकथाम विधेयक  2019 से तैयार किया गया है, लेकिन अभी तक पारित नहीं हो सका है। डॉक्टर्स ने मांग की है कि अध्यादेश के जरिए इस विधेयक को संसद में पास करवाकर कानून बनाया जाए।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sandeep mishr

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आरजी कर मेडिकल कॉलेज डॉक्टर्स ने PM मोदी को लिखे पत्र 71 डॉक्टर्स ने लिखे पत्र RG Kar Medical College