कोलकाता में दरिंदगी के बाद ट्रेनी डॉक्टर की हत्या, प्राइवेट पार्ट से बहा खून, विपक्ष और नर्सों ने किया विरोध-प्रदर्शन

कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले में विपक्ष ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। नर्सों ने भी सड़कों पर उतरकर न्याय की मांग की। मामले में सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि गुनहगारों को फांसी की सजा दिलाएंगे।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Kolkata trainee doctor Case of murder after rapeव
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

KOLKATA. कोलकाता में सरकारी अस्पताल की ट्रेनी महिला डॉक्टर से हैवानियत के मामले में पश्चिम बंगाल में उबाल देखने को मिल रहा है। मामले में पुलिस ने शनिवार को आरोपी संजय को सियालदह कोर्ट में पेश किया, जहां से आरोपी को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है। 

जानें पूरा मामला

पुलिस ने बताया कि आरोपी संजय को गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच पता चला है कि आरोपी अस्पताल का कर्मचारी नहीं है, वह बाहरी शख्स है। आरोपी अस्पताल के विभागों में काफी पहुंच है। आरोपी की हरकतें संदिग्ध हैं। पुलिस ने आगे बताया कि घटना की रात ट्रेनी डॉक्टर के साथ हॉस्पिटल में मौजूद लोगों से पूछताछ की जा रही है।

रेप के बाद ट्रेनी डॉक्टर की हत्या

बता दें कि कोलकाता के सरकारी अस्पताल आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में शुक्रवार को ट्रेनी महिला डॉक्टर का अर्धनग्न शव मिला था। जांच में सामने आया है कि डॉक्टर से पहले रेप किया गया उसके बाद उसकी हत्या कर दी है। कोलकाता पुलिस के मुताबिक मृतका के शव पोस्टमार्टम हो चुका है। वीडियोग्राफी भी कराई गई। सबूतों के आधार एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। 

कोलकाता पुलिस के मुताबिक डॉक्टर के आंख, मुंह और प्राइवेट पार्ट्स से खून निकल रहा था। उसके शरीर के कई हिस्सों पर चोट के निशान थे। गर्दन की हड्डी टूट गई थी। 

जांच के लिए SIT का गठन

मामले में एडिशनल पुलिस कमिश्नर मुरलीधर ने कहा कि यह रेप और हत्या का मामला है। मामले में भारतीय न्याय संहिता के सेक्शन 103 (1) हत्या और सेक्शन 64 (बलात्कार) के तहत केस दर्ज किया है। जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम SIT का गठन किया गया है।

CBI जांच में आपत्ति नहीं : ममता बनर्जी

मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण और घृणित बताते हुए कहा कि मामले फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने के निर्देश दिए गए है। दोषी को फांसी की सजा दिलाने की मांग की जाएगी। CBI जांच कराने में कोई आपत्ति नहीं है।

विपक्ष ने किया विरोध-प्रदर्शन

ट्रेनी डॉक्टर के साथ हैवानियत के बाद कोलकाता में विपक्ष का हंगामा देखने को मिला।  

विपक्ष ने सरकार पर मामले को दबाने का आरोप लगाया। बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। साथ ही घटना के विरोध में मेडिकल स्टूडेंट्स, बीजेपी, कांग्रेस और वाम दलों ने अस्पताल के बाहर जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। 

न्याय की मांग को लेकर नर्सों का प्रदर्शन

नर्सों ने न्याय की मांग करते हुए कोलकाता में प्रदर्शन किया। नर्सों के विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस कार्यकर्ता भी शामिल हुए। कांग्रेस नेताओं ने जांच कमेटी में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व भी होना चाहिए ताकि निष्पक्ष न्याय हो। इधर, दूसरे विपक्षी दलों ने वारदात के विरोध में पश्चिम बंगाल में चक्का जाम करने की चेतावनी दी है।

मामले में कार्रवाई की मांग करते हुए फेडरेशन ऑफ रेसिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने कहा कि 24 घंटे में एक्शन नहीं लिया गया मेडिकल सेवाएं रोक दी जाएगी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

सीएम ममता बनर्जी कोलकाता के अस्पताल में रेप कोलकाता में निर्भया जैसा कांड कोलकाता में डॉक्टर से हैवानियत कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या