लड्डू गोपाल भी कर रहे पढ़ाई, स्कूल में है एडमिशन और लाते हैं जोरदार नंबर

आप ने बच्चों को तो स्कूल जाते हुए देखा ही होगा। लेकिन क्या अपने भगवान को स्कूल जाते हुए देखा है। ऐसा ही एक मामला आगरा से सामने आ रहा है। आइए बताते हैं क्या है मामला

Advertisment
author-image
Dolly patil
एडिट
New Update
लड्डू गोपाल
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आप ने बच्चों को तो स्कूल जाते हुए देखा ही होगा। लेकिन क्या अपने भगवान को स्कूल जाते हुए देखा है। दरअसल ऐसा ही एक मामला आगरा से सामने आ रहा है, जहां भगवान ने नर्सरी में एडमिशन लिया है। आइए जानते हैं पूरा मामला

क्या है मामला 

दरअसल आगरा की राजा मंडी निवासी अलका बंसल बेसिक स्कूल में टीचर हैं। अब से करीब पांच साल पहले 25 सितम्बर को उनकी सहेली ने उन्हें लड्डू गोपाल दिए थे, तब उन्होंने लड्डू गोपाल का कोई विशेष ख्याल नहीं रखा था, जिसके चलते उनकी सहेली बबिता ने उन्हें लड्डू गोपाल का ख्याल रखने की कड़ी हिदायत दी थी। 

 इसके बाद से लड्डू गोपाल में उन्हें अपना छोटा सा लल्ला नजर आने लगा। फिर अलका ने अपने लड्डू गोपाल का नाम केशव रख दिया और अपने केशव का स्कूल में एडमिशन भी करा दिया। पढ़ाई में होशियार लड्डू गोपाल ने 98 फीसदी अंक लाकर अपनी योग्यता का भी परचम लहराया है।  जानकारी के मुताबिक अलका हर साल केशव का 25 सितम्बर को बर्थ डे भी सेलिब्रेट करती हैं। 

इस स्कूल में कराया है एडमिशन

अलका बंसल ने केशव का एडमिशन दयालबाग स्थित मदर्स हार्ट पब्लिक स्कूल में प्ले ग्रुप में करा दिया। सुबह शाम अलका बंसल अपने केशव को घर पर पढ़ाती हैं। केशव स्कूल भी पढ़ने जाता है। पढ़ाई में अव्वल केशव ने नर्सरी क्लास में 550 अंकों में से 546 अंक प्राप्त किए हैं। 

लड्डू गोपाल

माधव और राघव भी करते हैं पढ़ाई

आपको बता दें कि अलका को लड्डू गोपाल केशव के प्रति इतना समर्पण देख कर उनकी जेठानी मीनू बंसल और देवरानी रीमा बंसल ने भी अपने अपने लड्डू गोपाल का नाम माधव और राघव रख दिया।  मीनू और रीमा भी माधव और राघव को अभी घर पर ही पढ़ा रहीं हैं।

जानकारी के मुताबिक माधव अभी तीन साल के हैं और राघव तकरीबन ढाई साल के हो गए हैं। एक ही परिवार में तीन माएं, केशव माधव और राघव का लालन पालन करने में लगी हैं। घर पर कोई भी फंक्शन हो, सबसे पहले इन्हीं तीनों लड्डू गोपाल के ड्रेसें तैयार की जाती हैं। एक छोटे से बच्चे की तरह से इनका ख्याल रखा जाता है। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

आगरा न्यूज आगरा आगरा की खबरें लड्डू गोपाल लड्डू गोपाल ने लाए 98 फीसदी अंक आगरा में लड्डू गोपाल की पढ़ाई