लेडी डॉक्टर से रेप और हत्या का मामला गरमाया, IMA का देशभर में हड़ताल का ऐलान

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हुए लेडी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म की घटना ने अब तूल पकड़ लिया है। देश के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने आगामी 12 अगस्त यानी कल पूरे देशभर में हड़ताल ऐलान कर दिया है।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-08-11T190924.225
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज ( RG Kar Medical College ) में लेडी डॉक्टर ( lady doctor ) से रेप के बाद हत्या के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। इस घटना के विरोध में रेजिडेंट डॉक्टर्स ( Resident Doctors ) के संगठन फेडरेशन ऑफ आल इंडिया रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ( Federation of All India Resident Doctors Association ) ने 12 अगस्त से यानी कल से पूरे देश में हड़ताल का ऐलान की घोषणा कर दी है। 

मेडिकल एसोसिएशन गुस्से में

इस घटना को लेकर आईएमए ( IMA ) ने कहा, पुलिस अधिकारी 48 घंटे के अंदर आरोपी पर पुलिस प्रशासन कार्रवाई करें। इसके बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ( Indian Medical Association ) देशभर में विरोध प्रदर्शन करेगा। 

पुलिस हिरासत में आरोपी

कोलकाता पुलिस ने आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार कर अदालत में पेश जहां से उसे 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया। आरोपी अब 23 अगस्त पुलिस कस्टडी में रहेगा। आरोपी के खिलाफ बलात्कार और हत्या की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया ।

मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में मिला था शव

बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस (Governor C.V. Anand Bose ) ने ममता सरकार से रेप मामले में तत्काल कार्रवाई कर रिपोर्ट तलब किया है। आपको बताते चले कि लेडी डॉक्टर का मेडिकल कॉलेज (medical college ) के सेमिनार हॉल में मिला था।

सीएम ममता की मौत की सजा की मांग

आरोपी की गिरफ्तारी के बाद वेस्ट बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee ) ने मौत की सजा की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि पीड़िता का परिवार सीबीआई जांच (CBI investigation ) की मांग की है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sandeep mishr

 

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन Indian Medical Association रेजिडेंट डॉक्टर्स lady doctor IMA का हड़ताल का ऐलान IMA RG Kar Medical College