लखीमपुर हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा समेत 13 लोगों पर हत्या का केस चलेगा, 16 दिसंबर से शुरू होगा ट्रायल

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
लखीमपुर हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा समेत 13 लोगों पर हत्या का केस चलेगा, 16 दिसंबर से शुरू होगा ट्रायल

LUCKNOW. लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। आशीष मिश्रा समेत 13 आरोपियों पर किसानों की हत्या का केस चलेगा। मामले में 16 दिसंबर से मामले का ट्रायल शुरू होगा। आशीष और केंद्रीय गृह मंत्री अजय मिश्रा टेनी का बेटा है।





मामला अक्टूबर 2021 का था। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे के विरोध में किसानों के प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा में आठ लोगों की मौत हुई थी। एफआईआर के मुताबिक, घटना में चार किसानों की एक एसयूवी से कुचल कर मौत हो गई थी, जिसमें आशीष मिश्रा बैठे हुए थे।





दुर्घटना के बाद क्या हुआ था?





दुर्घटना के बाद नाराज किसानों ने वाहन चालक और बीजेपी के दो कार्यकर्ताओं की कथित रूप से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों और विपक्षी दलों के प्रदर्शनों के बाद हुई हिंसा में एक पत्रकार की भी मौत हुई थी। हिंसा में मारे गए प्रदर्शनकारी केंद्र के उन तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे, जिन्हें बाद में सरकार ने वापस ले लिया था।





ये खबर भी पढ़िए..





जबलपुर हाईकोर्ट ने दोहरे हत्याकांड में निचली अदालत का फैसला पलटा, 8 साल पुराने मामले में फांसी की सजा रद्द की





यूपी चुनाव के बाद आशीष मिश्रा जमानत पर बाहर आ गया था। जमानत पर आशीष की रिहाई का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा और शीर्ष कोर्ट ने जमानत रद्द करते हुए केस इलाहाबाद हाईकोर्ट में नए सिरे से विचार के लिए भेज दिया था। इसके बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत याचिका रद्द कर दी थी।  



UP News यूपी न्यूज Lakhimpur Violence Case Lakhimpur Violence Main Accused Ashish Mishra Who is Ashish Mishra लखीमपुर हिंसा केस लखीमपुर हिंसा का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा कौन है आशीष मिश्रा