लक्ष्य सेन बनना चाहते हैं विराट कोहली, ट्रेनिंग के लिए ऑस्ट्रिया पहुंचे

लक्ष्य सेन को पहले विक्टर एक्सेलसन से हार का सामना करना पड़ा और फिर कांस्य पदक मुकाबले में वह मलेशिया के ली जी जिया से भी हार गए। अब सेन ने भारतीय बैडमिंटन के विराट कोहली बनने का सोच लिया है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
viraat kohalee lakshy
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन ने पेरिस ओलंपिक 2024 में अपने शानदार प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरीं थीं। साथ ही सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले पुरुष शटलर बन गए हैं। ओलंपिक में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन प्रतियोगिता में उनका अभियान निराशाजनक रूप से समाप्त हुआ। लक्ष्य सेन को पहले विक्टर एक्सेलसन से हार का सामना करना पड़ा और फिर कांस्य पदक मुकाबले में वह मलेशिया के ली जी जिया से भी हार गए। अब लक्ष्य सेन भारतीय बैडमिंटन के विराट कोहली बनना चाहते हैं। 

बैडमिंटन का विराट कोहली बनना है- लक्ष्य सेन

लक्ष्य सेन का कहना है कि वह भारतीय बैडमिंटन का विराट कोहली बनना चाहते हैं। विराट ने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है और मैं आने वाले सालों में भारतीय बैडमिंटन का विराट कोहली बनना चाहता हूं। लक्ष्य ने टोक्यो और पेरिस ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता विक्टर एक्सेलसन के साथ दोस्ती के बारे में बताया। सेन ने कहा कि उन्होंने (विक्टर एक्सेलसन) ने मुझे बहुत प्रेरित किया है, जिस तरह से वह कोर्ट के अंदर और बाहर खुद को पेश करते हैं, मैंने उनके साथ दो सप्ताह का प्रशिक्षण लिया है। मुझे उनके साथ खेलने और प्रैक्टिस करने का मौका मिला। ओलंपिक में सेमीफाइनल मैच उनके खिलाफ था। 

साथ ही लक्ष्य सेन का कहना है कि यह मेरे लिए काफी प्रेरणादायक रहा है, मैंने जो खेला, वह मेरे लिए काफी प्रेरणादायक रहा और मुझे पता था कि मैच में मैंने उन्हें हराया था।  इस तरह की चीजें मुझे प्रेरित करती हैं कि हां, मैं सही रास्ते पर हूं, लेकिन फिर भी बहुत काम करना है। 

सेन के करियर पर एक नजर

लक्ष्य सेन वर्तमान में पुरुष एकल स्पर्धा में दुनिया में 18वें नंबर पर हैं। भारतीय शटलर रैंक के माध्यम से आगे बढ़ रहे हैं और उन्होंने 2021 में बीडब्ल्यूएफ चैंपियनशिप में सिल्वर जीतकर अपनी उत्कृष्टता की क्षमता का प्रदर्शन किया था। सेन ने ऑल इंग्लैंड ओपन 2024 में रजत पदक भी जीता।

2028 ओलंपिक में गोल्ड का दावेदार

लक्ष्यस सेन अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं। वह ट्रेनिंग के लिए ऑस्ट्रिया पहुंच गए हैं। पूरी फिटनेस हासिल करने के बाद वह फिर सितंबर में प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में दिखाई देंगे। दो बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता विक्टर एक्सेलसन ने भी लक्ष्य की जमकर तारीफ करते हुए कहा था कि लक्ष्य आने वाले समय में बैडमिंटन में ढेरों उपलब्धि हासिल करने वाले हैं। विक्टर ने यहां तक कहा कि 2028 ओलंपिक में लक्ष्य सेन लॉस एंजिलिस में गोल्ड का दावेदार होने वाले हैं। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

लक्ष्य सेन Lakshya Sen ओलंपिक virat kohli विराट कोहली बैडमिंटन