बीजेपी वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने लिखा- राम मंदिर नियति ने तय किया, इसके लिए पीएम मोदी को चुना, एक दिव्य स्वप्न की पूर्ति

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
बीजेपी वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने लिखा- राम मंदिर नियति ने तय किया, इसके लिए पीएम मोदी को चुना, एक दिव्य स्वप्न की पूर्ति

NEW DELHI. बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने लिखा कि अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनाया जाएगा और उसने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुना। राम मंदिर आंदोलन में सबसे आगे रहे लालकृष्ण आडवाणी ने राष्ट्र धर्म पत्रिका के विशेष संस्करण में लिखे अपने लेख में ये बातें कही हैं।

आडवाणी ने पीएम मोदी को दी बधाई

लालकृष्ण आडवाणी ने रामलला का भव्य मंदिर बनाने और अपने संकल्प को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है।

रथ यात्रा ने खुद को समझने का मौका दिया

आडवाणी ने अपने लेख में राम मंदिर निर्माण के लिए 33 साल पहले निकाली गई रथ यात्रा का जिक्र किया। उन्होंने लिखा कि उनका मानना है कि अयोध्या आंदोलन उनकी राजनीतिक यात्रा में सबसे निर्णायक और परिवर्तनकारी घटना थी। इस यात्रा ने उन्हें भारत को फिर से खोजने और इस प्रक्रिया में, खुद को फिर से समझने का मौका दिया। आज रथयात्रा को 33 साल पूरे हो गए। जब हमने 25 सितंबर, 1990 की सुबह रथ यात्रा शुरू की, तो हमें नहीं पता था कि भगवान राम के प्रति जिस आस्था के साथ हम यह यात्रा शुरू कर रहे हैं, वह देश में एक आंदोलन का रूप ले लेगी।

रथ यात्रा के दौरान साथ रहे मोदी

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी रथ यात्रा के दौरान उनके साथ थे। तब वे बहुत प्रसिद्ध नहीं थे, लेकिन उसी समय भगवान राम ने अपने मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए अपने भक्त (मोदी) को चुना था। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर में भगवान राम की मूर्ति का अभिषेक करेंगे, तो वे हमारे भारत के प्रत्येक नागरिक का प्रतिनिधित्व करेंगे। मैं प्रार्थना करता हूं कि ये मंदिर सभी भारतीयों को श्री राम के गुणों को अपनाने के लिए प्रेरित करे। उस समय मुझे लगा कि नियति ने तय कर लिया है कि एक दिन अयोध्या में श्री राम का भव्य मंदिर जरूर बनेगा। अब ये केवल समय की बात है। अयोध्या में राम मंदिर का प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को आयोजित किया जाना है।

अटल जी की कमी महसूस कर रहे आडवाणी

लालकृष्ण आडवाणी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया। उन्होंने कहा कि वे अयोध्या में राम मंदिर के भव्य प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले अटल जी की अनुपस्थिति महसूस कर रहे हैं।

पीएम मोदी RAM MANDIR अयोध्या राम मंदिर निर्माण PM Modi लालकृष्ण आडवाणी राम मंदिर Ayodhya Ram Mandir construction Lal Krishna Advani