ईडी ने हेमा के साथ ही राबड़ी देवी, मीसा को आरोपी बनाया, राम मंदिर के 42 गेट पर पर 100 किलो सोने की परत चढ़ाई जाएगी

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
ईडी ने हेमा के साथ ही राबड़ी देवी, मीसा को आरोपी बनाया,  राम मंदिर के 42 गेट पर पर 100 किलो सोने की परत चढ़ाई जाएगी

भोपाल. ईडी ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट में हेमा के साथ ही राबड़ी देवी, मीसा भारती समेत कुल सात लोगों को आरोपी बनाया, राम मंदिर के 42 गेट पर पर 100 किलो सोने की परत चढ़ाई जाने सहित मंगलवार की बड़ी खबरें....

लालू की एक और बेटी पर ईडी का शिकंजा

लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। ईडी की तरफ से मंगलवार को इस मामले में एक नई चार्जशीट दायर की गई है। इसमें लालू यादव की एक और बेटी हेमा यादव को भी आरोपी बनाया गया है। सप्लीमेंट्री चार्जशीट में हेमा के साथ ही राबड़ी देवी, मीसा भारती समेत कुल सात लोगों को आरोपी बनाया गया है।

राम मंदिर में सोने के दरवाजे की पहली फोटो

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के सोने के दरवाजे की पहली तस्वीर सामने आई है। यह दरवाजा करीब 12 फीट ऊंचा और 8 फीट चौड़ा है। गर्भगृह में सिर्फ 1 दरवाजा होगा। इसके चौखट के ऊपर भगवान विष्णु की शयन मुद्रा में चित्र को उकेरा गया है। राम मंदिर में कुल 46 दरवाजे लगेंगे। इनमें से 42 पर 100 किलो सोने की परत चढ़ाई जाएगी।

सदन की गरिमा और मर्यादा बचाने किया निलंबन

संसद से करीब डेढ़ सौ सदस्यों के निलंबन को लेकर विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे सवालों का जवाब लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को भोपाल में दिया। उन्होंने कहा कि कोई अध्यक्ष नहीं चाहता है कि सदस्यों का निलंबन हो, लेकिन सदन की गरिमा और मर्यादा को बनाया रखना जरूरी है।

ठंड से बचने सिगड़ी जलाई, दो की मौत

ठंड से बचने कमरे के अंदर रात में सिगड़ी जलाकर सो रहे कॉक्स डिसलरी, छतरपुर के 2 कर्मचारियों की दम घुटने से मौत हो गई। तीन अन्य बेहोश कर्मचारियों को अस्तपताल में भर्ती कराया गया है।

महिला सीईओ ने की 4 साल के बेटे की हत्या

बेंगलुरु की स्टार्टअप कंपनी माइंडफुल AI लैब की फाउंडर और सीईओ सूचना सेठ (39) ने गोवा के एक होटल में अपने 4 साल के बेटे की हत्या कर दी। इसके बाद शव को बैग में भरकर टैक्सी से बेंगलुरु के लिए रवाना हो गई। गोवा पुलिस की सूचना पर कर्नाटक पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। उसके बैग से बेटे की बॉडी बरामद हुई है।

Ayodhya अयोध्या ED ईडी लैंड फॉर जॉब केस लालू यादव राम मंदिर में सोने के गेट मां ने की बेटे की हत्या गोवा Land for job case Lalu Yadav gold gates in Ram temple mother kills son Goa