I.N.D.I.A. की बैठक से पहले लालू का PM पर विवादित बयान, बोले- मोदी की गर्दन पर चढ़ने जा रहे हैं, BJP ने किया पलटवार

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
I.N.D.I.A. की बैठक से पहले लालू का PM पर विवादित बयान, बोले- मोदी की गर्दन पर चढ़ने जा रहे हैं, BJP ने किया पलटवार

PATNA. राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है। पटना में लालू प्रसाद यादव ने कहा कि मुंबई में नरेंद्र मोदी के नट्टी पर चढ़ने जा रहे हैं हम लोग आज के दिन, नरेंद्र मोदी के नट्टी पकड़े हुए हैं, उनको हटाना है। बीजेपी ने लालू प्रसाद के बयान को लेकर पलटवार करते हुए कहा कि लालू प्रसाद देश के प्रधानमंत्री का अपमान कर रहे हैं।



गठबंधन की बैठक में मुंबई जाने के लिए पहले दिया बयान



लालू यादव मंगलवार को वह पटना एयरपोर्ट पहुंचे थे। लालू ने मुंबई में होने वाली I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक के लिए रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान दिया। लालू ने बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि कि मुंबई में नरेंद्र मोदी के नट्टी या नरेठी (गर्दन का देसज शब्द) पर चढ़ने जा रहे हैं हमलोग आज के दिन, नरेंद्र मोदी के नट्टी पकड़े हुए हैं, उनको हटाना है।



पीएम पर लालू के बयान को लेकर बीजेपी का पलटवार



प्रधानमंत्री पर लालू यादव के इस तरह के बयान के बाद सियासत गरमा गई है। बीजेपी ने लालू प्रसाद के बयान पर विरोध जताया है। बीजेपी का कहना है कि लालू प्रसाद देश के प्रधानमंत्री का अपमान कर रहे हैं। देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ यह बयान अशोभनीय है। अब बीजेपी ने लालू के इस बयान के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कराने की बात कही है।



पहले से मोदी सरकार और BJP पर हमलावर रहे हैं लालू 



बता दें कि लालू प्रसाद यादव पहले भी केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी पर हमलावर रहे हैं। INDIA गठबंधन बनने के बाद उन्होंने कई बार पीएम मोदी पर सीधा हमला बोला है।  इससे पहले लालू ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि 'INDIA' नाम रखने के बाद बीजेपी पार्टी का जीना दुश्वार हो गया है। हम लोग पूरे देश में बीजेपी के विरोध में मजबूती से लड़ेंगे। इस बार 2024 के लोकसभा चुनाव में मुकाबला एक-एक सीट पर सीधा होगा एक तरफ बीजेपी पार्टी के रहेंगे दूसरी तरफ I. N. D. I. A गठबंधन के उम्मीदवार होंगे। 'I.N.D.I.A.' नाम की चारों तरफ तारीफ हो रही है। अब नरेंद्र मोदी का 2024 के चुनाव में सफाया हो जाएगा।



संविधान को मिटाना चाहते हैं नरेन्द्र मोदी



लालू प्रसाद यादव ने आगे कहा कि बाबा साहब के विचारों वाले दल 'I.N.D.I.A.' के तहत एकजुट हो रहे हैं। जल्द ही महाराष्ट्र में हमलोग इकठ्ठा होने वाले हैं। पंचायत स्तर पर छात्र नौजवान पूरे देश में घूमें, नरेन्द्र मोदी संविधान को मिटाना चाहते हैं, देश की अखंडता को हम मिटने नहीं देंगे। पंचायत स्तर पर बाबा साहब के विचारों तक पहुंचाया गया अब बूथ स्तर तक पहुंचाएंगे। युवा को देश को बचाना है। आजादी की लड़ाई की तरह ही लड़ाई लड़नी है युवाओं को, लोग जेल के अंदर जाते हैं, जेल से बाहर आते हैं, परवाह नहीं करते, देश के ताने-बाने को बरकरार रखना है।



I.N.D.I.A. की अगली बैठक मुंबई में होगी, एजेंडा भी तय



बता दें कि विपक्षी दलों के महागठबंधन I.N.D.I.A.  की अगली बैठक मुंबई में होने वाली है। यह बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होगी। इस बैठक का एजेंडा लगभग तय हो गया है। इस बैठक में गठबंधन के चेयरमैन के नाम पर चर्चा होगी। इसके अलावा बैठक में झंडा भी तय किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि गठबंधन ने देशभर में 450 लोकसभा सीटों की पहचान की है, जहां सिर्फ एक उम्मीदवार उतारा जाएगा। इससे पहले विपक्षी दलों की पहली बैठक में पटना में 23 जून को हुई थी जिसमें कुल 15 पार्टियां गठबंधन में शामिल हुई थी। इसके बाद दूसरी बैठक बेंगलुरु में 17 और 18 जुलाई को हुई थी, इस बैठक में कुल 26 पार्टियां शामिल हुई थी। बेंगलुरु में हुई बैठक में ही विपक्षी गठबंधन का नाम ‘इंडिया’ तय हुआ था।


Patna News पटना न्यूज Controversial statement on PM Modi Lalu Yadav's controversial statement on PM Modi Lalu Yadav targeted BJP I.N.D.I.A. Mumbai meeting of Grand Alliance पीएम मोदी पर विवादित बयान लालू यादव का PM मोदी पर विवादित बयान लालू यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना I.N.D.I.A. महागठबंधन की मुंबई बैठक