लालू यादव का सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट का ऑपरेशन कामयाब, बेटी रोहिणी ने डोनेट किया है ऑर्गन

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
लालू यादव का सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट का ऑपरेशन कामयाब, बेटी रोहिणी ने डोनेट किया है ऑर्गन

NEW DELHI. आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव (74) का 5 दिसंबर को किडनी का सिंगापुर में ऑपरेशन कामयाब रहा। उनका ऑपरेशन करीब एक घंटे चला। लालू को उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने किडनी दी है। रोहिणी सिंगापुर में ही रहती हैं। लालू से पहले रोहिणी का ऑपरेशन हुआ था। लालू और रोहिणी दोनों आईसीयू में हैं। ऑपरेशन के लिए लालू के छोटे बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी भी सिंगापुर पहुंचे हैं। 4 दिसंबर को रोहिणी ने ट्वीट में लोगों से अपील की- जिन्होंने लाखों-करोड़ों जनता को दी आवाज, उनके लिए दुआ करें सब मिलकर आज। 







— Rohini Acharya (@RohiniAcharya2) December 5, 2022




लालू 25 नवंबर की शाम सिंगापुर रवाना हो गए थे। उनके साथ पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेष कुमार भी गए थे। पिता को रवाना करने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा था- विश्वास है कि ऑपरेशन सफल होगा। लालू के साथ बहुत लोगों की शुभकामनाएं हैं। लालू किडनी समेत कई बीमारियों से पीड़ित हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लालू अक्टूबर में सिंगापुर गए थे, तब डॉक्टर्स ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी थी। इसके बाद उनकी बेटी रोहिणी ने अपने पिता को किडनी डोनेट करने की बात कही थी।












रोहिणी ने कहा- प्रार्थना करें कि सब कुछ ठीक हो जाए





रोहिणी ने पिछले दिनों ट्विटर पर बताया था कि वे किडनी समेत अन्य बीमारियों से पीड़ित अपने पिता की जान बचाने के लिए अपनी एक किडनी दान करेंगी। रोहिणी ने ट्वीट किया था- मेरा मानना ​​​​है कि यह सिर्फ एक छोटा सा मांस का टुकड़ा है, जो मैं अपने पिता को देना चाहती हूं। मैं पापा के लिए कुछ भी कर सकती हूं। आप सभी प्रार्थना करें कि सब कुछ ठीक हो जाए और पापा फिर से आएं और लोगों की आवाज उठाएं। 





एक अन्य पोस्ट में उन्होंने लिखा था, इस दुनिया में मुझे आवाज देने वाले पिता, जो मेरे लिए सब कुछ हैं, अगर मैं अपने जीवन का एक छोटा सा हिस्सा भी योगदान दे सकूं तो मैं बेहद भाग्यशाली समझूंगी। माता-पिता इस धरती पर भगवान हैं और सभी को उनकी सेवा करने का कर्तव्य निभाना चाहिए। आपकी शुभकामनाओं ने मुझे और मजबूत बनाया है। मैं आप सभी का दिल से आभार व्यक्त करती हूं। मैं भावुक हो गई हूं। 





बिहार के दानापुर मंदिर में पूजा-अर्चना





बिहार के दानापुर में लालू प्रसाद के बेहतर स्वास्थ्य को लेकर मंदिर में पूजा-अर्चना की गई। लालू की फोटो लगाकर मंत्री और विधायक ने मंदिर में पूजा-अर्चना की। आरजेडी कार्यकर्ताओं ने हवन किया। ऐसी मान्यता है कि इस मंदिर में पूजा अर्चना के बाद सारी मुरादें पूरी हो जाती हैं।



Bihar News Lalu Yadav kidney transplant Lalu prasad Yadav Health Update Lalu Yadav Operation in Singapore Lalu Daughter Rohini Donate Kidney Lalu Yadav Fodder Scam लालू यादव किडनी ट्रांसप्लांट लालू यादव सिंगापुर में ऑपरेशन लालू की बेटी ने दी किडनी लालू यादव चारा घोटाला