लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में अब एक नया मोड़ आ गया है। कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है। मामले की पेचीदगियां बढ़ाने वाला उसके गैंग के सदस्य का एक फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है।

Advertisment
author-image
Dolly patil
एडिट
New Update
सलमान से जुड़े तार
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में अब एक नया मोड़ आ गया है।  कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है। मामले की पेचीदगियां बढ़ाने वाला उसके गैंग के सदस्य का एक फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है। इस पोस्ट में गैंग ने दावा किया है कि वे सलमान खान से कोई युद्ध नहीं चाहते थे, लेकिन बाबा की हत्या की वजह उनके दाऊद इब्राहीम और अनुज थापन के साथ जुड़ाव था। 

 

पुलिस अब तक तीन शूटरों की पहचान कर चुकी है और मास्टरमाइंड की तलाश में लगी हुई है। हालांकि, गैंग का दावा है कि बाबा सिद्दीकी की 'शराफत' एक भ्रम से अधिक कुछ नहीं थी और उनका पास्ट में दाऊद इब्रहिम के साथ मकोका एक्ट में शामिल होने का भी गवाह है। 

बिश्नोई गैंग का दावा 

बिश्नोई गैंग का यह भी दावा है कि जो कोई भी सलमान खान और दाऊद के गिरोह की मदद करेगा, उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। उसका यह बयान पुलिस के सामने नई चुनौतियाँ पेश करता है, क्योंकि गैंग ने चेतावनी दी है कि यदि कोई उनके "भाई" को नुकसान पहुंचाएगा तो वे अपनी प्रतिक्रिया जरूर देंगे।

सीएम ने किया ऐलान

बाबा सिद्दीकी कि हत्या के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घोषणा की है कि राज्य के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। इस घोषणा के बाद अब उनके अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू कर दी गई हैं।बता दें कि सिद्दीकी को सुपुर्द-ए-खाक करने से पहले शाम 7 बजे मगरिब की नमाज के बाद बांद्रा के पाली नाका में नमाज-ए-जनाजा भी होगी।

क्या है पूरा मामला 

सिद्दीकी पर बांद्रा में खेर नगर में कल रात करीब 9.30 बजे विधायक बेटे जीशान के ऑफिस के बाहर 3 बदमाशों ने फायरिंग की थी। सूत्रों के मुताबिक, ऑटो से आए 3 शूटर्स ने दो बंदूकों से 6 राउंड फायरिंग की। इनमें बाबा को 3 गोलियां लगीं। 2 गोलियां उनके पेट और 1 सीने पर लगी। तीनों ने मुंह पर रूमाल बांधा हुआ था। जानकारी के मुताबिक सिद्दीकी को Y-सिक्योरिटी मिली थी, लेकिन उनके साथ कोई कॉन्स्टेबल नहीं था। इसी के साथ स्ट्रीट लाइट और CCTV भी बंद थे। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

लॉरेंस बिश्नोई गैंग Lawrence Bishnoi लॉरेंस बिश्नोई सलमान खान baba siddique बाबा सिद्दीकी एकनाथ शिंदे गुट bishnoi gangster बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मकोका एक्ट मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे