कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को मणिपुर से मंजूरी नहीं मिली, महाराष्ट्र में सीएम शिंदे समेत 16 की विधायकी बरकरार

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को मणिपुर से मंजूरी नहीं मिली, महाराष्ट्र में सीएम शिंदे समेत 16 की विधायकी बरकरार

भोपाल. 

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को मणिपुर से मंजूरी नहीं मिली, महाराष्ट्र में सीएम शिंदे समेत 16 की विधायकी बरकरार रहने सहित बुधवार की बड़ी खबरें....

भारत जोड़ो न्याय यात्रा को मणिपुर से मंजूरी नहीं

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत 14 जनवरी को मणिपुर के जिस ग्राउंड से होनी है, उसे मणिपुर सरकार ने मंजूरी नहीं दी है।

महाराष्ट्र में शिंदे समेत 16 की विधायकी बरकरार

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे। विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर ने सीएम समेत उनके गुट के 16 विधायकों को अयोग्य करार देने से मना कर दिया। ठाकरे गुट के 14 विधायकों को भी अयोग्य ठहराने से स्पीकर ने इनकार कर दिया है। संजय राउत ने फैसले को कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है।

अगले साल मिलने लगेगी फ्लाइंग कार

लास वेगास में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) में XPeng एयरो HT ने अपनी फ्लाइंग कार पेश की। इसका 2025 में बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन किया जाएगा और इस साल अंत में प्री-ऑर्डर शुरू हो जाएंगे। वहीं,

हुंडई की एडवांस्ड एयर मोबिलिटी कंपनी सुपरनल अपनी इलेक्ट्रिक फ्लाइंग टैक्सी की 2028 में डिलीवरी शुरू कर देगी। यह 1500 फीट की ऊंचाई पर 120 मील प्रति घंटे से उड़ान भर सकेगी।

दो क्रिकेट मैच में दो की मौत

नोएडा में कॉर्पोरेट लीग के दौरान रन लेते समय बेस्टमैन विकास(34) की हार्ट अटैक से मौत हो गई। उधर, मुंबई में दादर क्रिकेट ग्राउंड पर जयेश चुन्नीलाल सावला(52) फील्डिंग कर रहे थे। इस दौरान ग्राउंड पर खेले जा रहे एक अन्य मैच की बॉल सिर पर लगने से उनकी मौत हो गई।

तीन तलाक पर एफआईआर

ग्वालियर की रहने वालीं रानी खान ने अपने पति मुरैना निवासी इरफान खान के खिलाफ तीन तलाक देने पर एफाआईआर दर्ज कराई है। एएसपी निरंजन शर्मा के अनुसार आरोपी की तलाश की जा रही है।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा कांग्रेस महाराष्ट्र सीएम शिंदे हुंडई मोटर्स उड़ने वाली कार तीन तलाक मणिपुर भारत जोड़ो न्याय यात्रा रूट राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा