Live Update : नरेंद्र मोदी का ऑस्ट्रिया दौरा, राहुल गांधी मणिपुर के लिए रवाना, पुरी में जगन्नाथ यात्रा के दौरान भगदड़

देश-दुनिया की तमाम बड़ी और जरुरी खबरों के लिए जुड़े रहिए द सूत्र के साथ। हम आपके लिए लाएंगे हर वो खबर जो आपको जानना जरुरी है, वो भी सबसे सटीक...

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
एडिट
New Update
live Update

Live Update : राहुल गांधी आज ( 8 जुलाई ) मणिपुर और असम के दौरे के लिए निकले हैं। वे यहां हिंसा और बाढ़ से प्रभावित इलाकों में लोगों से मुलाकात करेंगे। राहुल गांधी पिछले साल मणिपुर में शुरू हुई हिंसा के बाद तीसरी बार यहां पहुंच रहे हैं। 2024 में उनकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा भी मणिपुर के थौबल से शुरू हुई थी। 

---------------------

पीएम मोदी का ऑस्ट्रिया दौरा, 41 साल बाद यूरोपीय देश जा रहे भारतीय प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 और 10 जुलाई को 2 दिन के दौरे पर ऑस्ट्रिया जाने वाले हैं। 41 साल बाद कोई भारतीय प्रधानमंत्री ऑस्ट्रिया के दौरे पर जाएगा। इससे पहले 1983 में प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और 1955 में प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने ऑस्ट्रिया का दौरान किया था। 

ऑस्ट्रिया जाने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी 8 और 9 जुलाई को रूस जाएंगे। यहां वे 22वें भारत-रूस वार्षिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। 

---------------------

7 जुलाई की बड़ी खबरें

सूरत में 6 मंजिला इमारत गिरी, 7 लोगों की मौत

गुजरात के सूरत में एक 6 मंजिला इमारत ढह गई। इस दुर्घटना में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीम मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास कर रही है। यह इमारत 2017 में बनाई गई थी। इमारत के फ्लैट्स में ज्यादातर श्रमिक परिवार किराए से रहते थे।

-------------

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया, 2 जवान शहीद

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में शनिवार (6 जुलाई) से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। 2 अलग-अलग इलाकों में हो रहे ऑपरेशन में सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस की टीम ने 4 आतंकियों को मार गिराया है। इस दौरान 2 जवान भी शहीद हो गए हैं। जम्मू कश्मीर में बीते 1 महीने में सुरक्षाबलों ने 10 आतंकियों को मार गिराया है। 

मणिपुर राहुल गांधी नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर एनकाउंटर मुठभेड़ कुलगाम गुजरात इमारत गिरी सूरत