Live Update : ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की मां गिरफ्तार, नीट मामले की सुप्रीम कोर्ट में तीसरी सुनवाई

देश-दुनिया की तमाम बड़ी और जरुरी खबरों के लिए जुड़े रहिए द सूत्र के साथ। हम आपके लिए लाएंगे हर वो खबर जो आपको जानना जरुरी है, वो भी सबसे सटीक...

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
एडिट
New Update
live Update

Live Update : UPSC सिलेक्शन विवाद में घिरी ट्रेनी IAS अफसर पूजा खेडकर की मां मनोरमा को पुणे ग्रामीण पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बीते दिनों मनोरमा का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह पिस्तौल दिखाकर किसान को धमकाती नजर आ रही थी।

घटना के बाद पूजा के माता-पिता सहित 7 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी। इस समय से पूजा खेडकर के माता-पिता फरार चल रहे थे। अब मनोरमा खेडकर को रायगढ़ के महाड़ में एक होटल से अरेस्ट किया गया है। वह यहां झूठा नाम बताकर ठहरी हुई थी। 

-----------

नीट पेपर लीक मामले की तीसरी सुनवाई आज 

सुप्रीम कोर्ट में नीट पेपर लीक मामले की आज तीसरी सुनवाई है। NEET परीक्षा में गड़बड़ी की कुल 38 याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में लगाई गई है। इसपर CJI डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच सुनवाई कर रही है। 

8 जुलाई को पहली सुनवाई हुई थी। इसमें 10 जुलाई तक केस से जुड़े चारों स्टेकहोल्डर्स - NTA, केंद्र सरकार, CBI और रीएग्जाम की मांग कर रहे याचिकाकर्ताओं को जवाब देने थे। 11 जुलाई को केस की दूसरी सुनवाई हुई। अब तीसरी सुनवाई होनी है। 

चोर ने कवि नारायण सुर्वे के घर का सामान लौटाया

महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक चोर ने चोरी किया हुआ सामान लौट दिया। बंद मकान में चोर जब दूसरी बार चोरी करने गया तो उसे वहां मराठी के प्रसिद्ध कवि नारायण सुर्वे की तस्वीर दिख गई। यह देखते ही चोर ने पहली बार चोरी किया हुआ सारा सामान लौटा दिया। पद्मश्री नारायण सुर्वे का 16 अगस्त 2010 में निधन हो गया था। 

-----------

16 जुलाई की बड़ी खबरें

शेयर मार्केट ने फिर बनाया रिकॉर्ड

शेयर मार्केट में आज फिर उछाल देखने को मिला। मंगलवार को सेंसेक्स 200 से ज्यादा अंकों की चढ़ाई कर ऑल टाइम हाई 80,898 अंक पर पहुंच गया है। वहीं निफ्टी भी 60 अंक चढ़कर 24,661 के रिकॉर्ड हाई स्तर पर पहुंच गया है। 

मार्केट में सबसे ज्यादा तेजी रियल एस्टेट के शेयर्स में आई है। भारती एयरटेल, इंफोसिस, हिंदुस्तान यूनिलीवर, टाटा स्टील के शेयर्स के दाम भी बढ़े हैं। 

-----------

VIP प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या

बिहार के विकासशील इंसान पार्टी (VIP) प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी के पिता की हत्या हो गई है। मंगलवार सुबह उनके दरभंगा में घर के भीतर ही धारदार हथियार से हमला कर जीतन सहनी की हत्या की गई।

घटना के वक्त जीतन सहानी घर पर अकेले थे। हत्या की जांच के लिए SIT गठित कर दी गई हैं। बिहार के पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकेश सहनी भी घटना की जानकारी मिलने के बाद दरभंगा के लिए निकल गए हैं। 

-----------

जम्मू-कश्मीर में आतंकी फायरिंग में 4 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में आतंकवादियों से मुठभेड़ में भारतीय सेना के 4 जवान शहीद हो गए हैं। इसमें 1 कैप्टन भी शामिल है। जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ राष्ट्रीय राइफल्स सोमवार शाम से डोडा जिले में सर्च ऑपरेशन चला रही थी। इस दौरान आतंकवादियों ने फायरिंग  शुरू कर दी। फायरिंग में सेना के 5 जवान गंभीर रूप से घायल हुए थे। इनमें से 4 शहीद हो गए। 

-----------

2-1 से EURO Cup Final जीती स्पेन, बनाया रिकॉर्ड

EURO Cup के फाइनल मुकाबले में स्पेन की टीम ने इंग्लैंड को 2-1 से हरा दिया। इसी के साथ यह स्पेन की EURO Cup में चौथी जीत है। इससे पहले टीम 1964, 2008 और 2012 में खिताब जीत चुकी है। स्पेन सबसे ज्यादा बार कप जीतने वाली टीम भी बन गई है। 

खेल के 87वें मिनट में स्पेन के  मिकेल ओयारजाबल ने गेम अपनी तरफ कर लिया। इससे पहले अमेरिका और स्पेन का स्कोर 1-1 से बराबर था। 87वें मिनट पर गोल के साथ मुकाबला पूरी तरह स्पेन की तरफ हो गया। 

 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

NEET सुप्रीम कोर्ट पूजा खेडकर चीफ जस्टिस मनोरमा खेडकर CJI डीवाई चंद्रचूड़ नीट पेपर लीक डीवाई चंद्रचूड़ नारायण सुर्वे चोरी चोर शेयर मार्केट सेंसेक्स निफ्टी जीतन सहानी मुकेश सहनी विकासशील इंसान पार्टी आतंकवादी जवान शहीद जम्मू-कश्मीर इंग्लैंड फुटबॉल स्पेन Euro Cup final