लोकसभा चुनाव: सीटों के बंटवारे को लेकर थोड़ी देर में कांग्रेस और AAP की बैठक, धुर विरोधियों की कैसे बनेगी ?

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
लोकसभा चुनाव: सीटों के बंटवारे को लेकर थोड़ी देर में कांग्रेस और AAP की बैठक, धुर विरोधियों की कैसे बनेगी ?

NEW DELHI.आम चुनाव 2024 में बीजेपी को जीत की हैट्रिक को रोकने के लिए विपक्षी दलों के I.N.D.I.A गठबंधन ने तैयारियां तेज कर दी हैं। हालांकि अभी तक सीट शेयरिंग को लेकर I.N.D.I.A के घटक दलों के बीच आपसी राय नहीं बन पाई है। इस बीच कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि सोमवार को दोपहर 12 बजे आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस की सीटों के बंटवारे पर बात होगी।

बैठक में आप के ये नेता होंगे शामिल

सूत्रों के अनुसार बैठक में AAP की तरफ से सांसद संदीप पाठक, कैबिनेट मंत्री अतिशी और सौरभ भारद्वाज शामिल होंगे। वहीं कांग्रेस ने आज यानी सोमवार, 8 जनवरी से तीन दिन तक दिल्ली में सहयोगी दलों के साथ मंथन शुरू कर दिया है। आज बिहार के नेताओं की बारी है।

लमान खुर्शीद ने यह भी कहा

लोकसभा चुनाव के लिए बनाई गई इंडिया अलायंस कमेटी के मेंबर सलमान खुर्शीद ने कहा कि सोमवार को कांग्रेस पार्टी सीट शेयरिंग के मसले को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ मीटिंग करेगी। इस दौरान सीटों के बंटवारे पर विस्तार से बात होगी।

उन्होंने कहा, इसी के साथ विभिन्न दलों के साथ बैठक जारी रहेगी। हम बैठक में सबसे पहले वहां की सीटों के बारे हमारी समझ रख रहे हैं फिर उनसे उनका आकलन पूछ रहे हैं। बातचीत बहुत अच्छे से हुई है।

केजरीवाल ने पंजाब में सभी 13 सीटें मांगी

दरअसल, दिल्ली में कांग्रेस का आम आदमी पार्टी के साथ सीट शेयरिंग को लेकर तालमेल नहीं बैठ पा रहा है। वहीं, अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में पंजाब के लोगों से 13 में से 13 लोकसभा सीटें मांगी थी। सीएम केजरीवाल के इस बयान के बाद पंजाब में सीट शेयरिंग कैसे होगी इस पर सवाल है। इतना ही नहीं, पंजाब में कांग्रेस भी आम आदमी पार्टी एक-दूसरे पर हमलावर हैं। ऐसे में सीट शेयरिंग की राह आसान नहीं होगी। सोमवार को आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच होने वाली मीटिंग काफी अहम होने वाली है। इंडिया गठबंधन के अन्य घटक दलों की भी इस बैठक पर नजर रहेगी।

Lok Sabha elections इंडिया गठबंधन एआईसीसी सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस-आप बैठेंगे कांग्रेस-आप की बैठक AICC Congress-AAP will sit on seat sharing Congress-AAP meeting India Alliance लोकसभा चुनाव