बदलापुर में बच्चियों से यौन शोषण पर भड़का लोगों का गुस्सा, रेलवे ट्रैक पर उतरी भीड़, केस में 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

कोलकाता में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या मामले में लोगों का आक्रोश अभी थमा नहीं है कि अब महाराष्ट्र के बदलापुर की घटना ने जनता के गुस्से को और बढ़ा दिया है। सरकार ने इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में 3 पुलिस कर्मियों को निलंबित किया है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Maharashtra Badlapur case of sexual exploitation of girls
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

MUMBAI. महाराष्ट्र के ठाणे के बदलापुर में स्कूल के अंदर बच्चियों से यौन शोषण के मामले में लोगों का आक्रोश बढ़ते ही जा रहा है। मामले में विरोध प्रदर्शन के साथ लोगों ने दोषी को सख्त सजा या फांसी पर लटकाने की मांग की है। इधर, महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर किया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि यह मामला फास्ट-ट्रैक कोर्ट में ही चलेगा और आरोपी को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।

डिप्टी सीएम फडणवीस ने लिया एक्शन

प्रदर्शनकारियों के पुलिस टीम पर लगाए गए कार्रवाई में देरी करने के आरोप और मामले में पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड की मांग के बाद डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मामले में सख्त एक्शन लिया है। पुलिस कमिश्नर को देरी से प्रतिक्रिया देने वाले मामले में सरकार ने पुलिस अधिकारियों और हेड कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने महिला IPS अधिकारी के नेतृत्‍व में यौन शोषण मामले की जांच के आदेश दिए है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी मामले में जांच के आदेश दिए थे।

गुस्साए लोगों ने किया विरोध- प्रदर्शन

मंगलवार को बच्चियों के साथ हुई घटना के विरोध में बदलापुर के लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। गुस्साए लोगों ने रेलवे स्टेशन का भी घेरा किया। हजारों लोगों की भीड़े विरोध के लिए सड़कों पर उतर आईं, बदलापुर रेलवे स्टेशन पर लोगों ने ट्रैक पर उतरकर यातायात ठप कर दिया, जिसके बाद घंटों तक गाड़ियों की आवाजाही बाधित रही।

प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांगों को लेकर अतिरिक्त पुलिस आयुक्त संजय जाधव बातचीत करने का कोशिश की लेकिन हंगामा बढ़ गया। प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों ने पुलिस के जवानों पर बोतलें फेंक दी। इस दौरान आयुक्त संजय जाधव ने लोगों को भरोसा दिया की। पुलिस प्रशासन उनकी मांगों से सहमत हैं, लेकिन लोग हमारी बात सुनें। फिर लोग नहीं माने।

रेलवे ट्रैकों पर उतरी गुस्साई भीड़

प्रदर्शनकारियों ने विरोध जताते हुए रेलवे ट्रैकों को जाम कर दिया और ट्रेनों को रोक दिया। विरोध प्रदर्शन के चलते आम जनता को समस्याओं का सामना करना पड़ा। इस दौरान गुस्साए लोगों ने जमकर तोड़फोड़ कर पुलिस पर पत्‍थर बरसाए, बाद में पुलिस ने लाठीचार्ज किया साथ ही आंसू गैस के गोले छोड़ और लोगों को खदेड़ा।

 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मुंबई क्राइम न्यूज बदलापुर में बच्चियों से दरिंदगी बदलापुर केस में 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड महाराष्ट्र बदलापुर की घटना Badlapur case बदलापुर में बच्चियों से यौन शोषण महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे