महाराष्ट्र के बदलापुर में बच्ची के साथ हुई दरिंदगी की जांच करेगी SIT, डिप्टी सीएम ने दिए आदेश

महाराष्ट्र के ठाणे में एक स्कूल में दो मासूम बच्चियों के साथ छेड़छाड़ की घटना के बाद माहौल गरमा गया है। हजारों गुस्साए लोग ने घटना में सख्त कार्रवाई की मांग करने को लेकर रेलवे ट्रैक पर जाकर बैठ गए। इस कारण ट्रेन सेवा बाधित हुई।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
बदलापुर
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के बदलापुर में आदर्श विद्यालय में पढ़ने वाली दो छोटी बच्चियों के साथ सफाई ठेकेदार के कर्मचारी ने छेड़छाड़ की। इस घटना ने पूरे शहर में आक्रोश फैला दिया। गुस्साए लोगों ने स्कूल के सामने प्रदर्शन किया।  इसके बाद गुस्साए लोगों ने लोगों ने रेलवे ट्रैक पर जाकर ट्रेनों की आवाजाही को बाधित किया। 

पुलिस और प्रदर्शनकारियों की झड़प 

स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा और प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प भी हुईं। आरोपी अक्षय शिंदे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन लोग स्कूल प्रशासन और पुलिस की प्रतिक्रिया से नाराज हैं, जिसके कारण प्रिंसिपल, क्लास टीचर, और एक पुलिस इंस्पेक्टर के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।

एसआईटी गठित करने का आदेश

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Deputy CM Devendra Fadnavis) ने एक एसआईटी (विशेष जांच दल) गठित करने का आदेश दिया है, जिसकी नेतृत्व सीनियर आईपीएस अफसर आरती सिंह करेंगी। साथ ही, इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने के लिए भी कदम उठाए जा रहे हैं, ताकि जल्द से जल्द न्याय हो सके।

शहर में अब भी तनाव की स्थिति बनी हुई है, और पुलिस प्रशासन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर कोई जांच में बाधा डालने की कोशिश करेगा, तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Harassment महाराष्ट्र बदलापुर Deputy CM Devendra Fadnavis रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन Badlapur Protest Maharashtra incident