महावीर फोगाट ने आमिर को किया याद, कहा- बाकी से उम्मीद नहीं पर आप पहलवानों के मामले में कुछ बोलें

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
महावीर फोगाट ने आमिर को किया याद, कहा- बाकी से उम्मीद नहीं पर आप पहलवानों के मामले में कुछ बोलें

New Delhi. पूर्व पहलवान महावीर फोगाट जिनकी जद्दोजहद पर फिल्म दंगल आधारित थी, उन्होंने जंतर-मंतर पर चल रहे पहलवानों के प्रदर्शन पर अभिनेता आमिर खान से एक रिक्वेस्ट की है। फोगाट ने कहा है कि उन्हें किसी भी फिल्मस्टार से उम्मीद नहीं है। लेकिन यदि आमिर इस प्रदर्शन को लेकर कुछ ट्वीट करें तो बच्चों को इसकी खुशी होगी। बता दें कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान धरना दे रहे हैं। 





दंगल में उठाई थी महिला पहलवानों की प्रॉब्लम्स



फिल्म दंगल में आमिर ने देश के लिए पहला इंटरनेशनल मेडल जीतने वाली गीता फोगाट और फोगाट बहनों के साथ-साथ महावीर फोगाट के जीवन को दिखाने का प्रयास किया था। इस फिल्म ने 2 हजार करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था। इसके अलावा अपने शो सत्यमेव जयते में भी आमिर ने फोगाट बहनों से साक्षात्कार किया था। 







  • यह भी पढ़ें 



  • धरने पर बैठे पहलवानों से बात करने पहुंची भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी ऊषा, बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे हैं रेसलर्स






  • महावीर फोगाट का मानना है कि बृजभूषण के खिलाफ एक्शन होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि पहलवानों को किसी भी तरह की मदद नहीं मिल रही है। धरना कर रहे पहलवानों को प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे हैं। करो या मरो की स्थिति है। समिति का गठन किया गया लेकिन उससे पहलवानों को कोई न्याय नहीं मिला। 





    महासंघ पर कब्जे की कोशिश के आरोप किए खारिज





    महावीर फोगाट ने साफ किया कि उनके परिवार को फेडरेशन पर काबिज होने की कोई इच्छा नहीं है। हमारे परिवार का कोई भी सदस्य फेडरेशन में कोई पद नहीं लेगा। 





    इसलिए आमिर को किया याद







    दरअसल दंगल की शूटिंग के दौरान आमिर , महावीर फोगाट को जानने के लिए उनके काफी करीब आए थे। फिल्म में आमिर ने ही महावीर का रोल अदा किया था। ऐसे में अब जब पहलवानों को जनता से साथ की उम्मीद है, तो इसके लिए महावीर फोगाट ने आमिर को याद किया है। 



    Aamir Khan आमिर खान Wrestlers strike पहलवानों का धरना Mahavir Phogat Dangal movie महावीर फोगाट दंगल फिल्म