ऑटो एक्सपो 2023 में मारुति की जिम्नी एसयूवी से उठा पर्दा, इसका मुकाबला महिंद्रा की थार से होगा

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
ऑटो एक्सपो 2023 में मारुति की जिम्नी एसयूवी से उठा पर्दा, इसका मुकाबला महिंद्रा की थार से होगा

NEW DELHI. ऑटो एक्सपो 2023 में देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति की ओर से जिम्नी एसयूवी को भारतीय बाजार में पेश किया है। कंपनी की ओर से पेश की गई। बाजार में इसका मुकाबला महिंद्रा की थार से होगा। इसके अलावा ऑटो एक्सपो में स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) और मल्टी परपज व्हीकल (एमपीवी) का बोलबाला रहा। मारुति, टाटा, एमजी, किया और टोयोटा ने अपनी एसयूवी दिखाईं।  





टाटा ने छोटी एसयूवी पंच का सीएनजी मॉडल दिखाया





publive-image





जिम्नी के अलावा टाटा ने छोटी एसयूवी पंच का सीएनजी मॉडल दिखाया। ये अगले साल तक मार्केट में दिखेगी। टाटा मोटर्स ने छोटी एसयूवी पंच का सीएनजी वर्जन उतारा है। इसमें ड्यूल सिलेंडर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है। सीएनजी के दो सिलेंडर लगने से इसका बूट स्पेस फ्री हो गया है। माना जा रहा है कि इसकी शुरुआती कीमत 10 लाख रुपए के आस-पास हो सकती है।





ये खबर भी पढ़ें...











एमजी ने 5, 6 और 7 सीटर हेक्टर लॉन्च की





publive-image





मॉरिस गैराजेज यानि एमजी ने 5, 6 और 7 सीटर हेक्टर लॉन्च की। कंपनी का फोकस कॉम्पैक्ट और बड़ी एसयूवी दोनों पर है। किया ने लग्जरी MPV KA4 को शोकेस किया। योटा ने इनोवा हाईक्रॉस और लग्जरी SUV लैंड क्रूजर 300 दिखाईं।





जिम्नी और फ्रॉन्क्स की बुकिंग शुरू 





मारुति ने नई एसयूवी जिम्नी और फ्रॉन्क्स की बुकिंग शुरू कर दी है। नेक्सा शोरूम में आप 11,000 रुपए में इनकी बुकिंग करा सकते हैं। जिम्नी 4 व्हील ड्राइव है और 210 एमएम के ग्राउंड क्लियरेंस के साथ मिल सकेगी। ये एसयूवी मार्च-अप्रैल 2023 के बीच मार्केट में आ जाएगी। इनकी कीमत का खुलासा कंपनी ने अभी नहीं ​किया है। जिम्नी की कीमत 10 से 12 लाख औ फ्रॉन्क्स की प्राइसिंग 8 लाख से शुरू हो सकती है।





मोबिलिटी सॉल्युशन की पूरी रेंज को किया लांच 





वोल्वो ग्रुप और आयशर मोटर्स के जॉइन्ट वेंचर वीई कमर्शियल व्हीकल्स (वीईसीवी) ने ऑटो एक्सपो 2023 में आयशर और वोल्वो ब्रांडों के भविष्य के लिए तैयार मोबिलिटी सॉल्युशन की पूरी रेंज को लांच किया। आयशर ब्रांड ने भारत के सबसे लंबे 13.5 मीटर Electric Intercity Coach (इलेक्ट्रिक इंटरसिटी कोच) और Eicher Pro 2049 electric 4.9 T GVW Truck (आयशर प्रो 2049 इलेक्ट्रिक 4.9 टी जीवीडब्ल्यू ट्रक) को भी लांच किया। आयशर के सफल ईवी प्लेटफॉर्म पर बनाए गए आयशर प्रो 2049 इलेक्ट्रिक 4.9T GVW ट्रक को खासतौर पर दूर-दराज के इलाकों तक किफायती और स्वच्छ परिवहन के लिए विकसित किया गया है।



ऑटो एक्सपो 2023 स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल महिंद्रा की थार मारुति की जिम्नी एसयूवी Multi Purpose Vehicle Sports Utility Vehicle Mahindra Thar Maruti Jimny SUV auto expo 2023 मल्टी परपज व्हीकल