एनडीए सांसदों की बैठक में मोदी ने दिया सियासी मंत्र, हमारे लिए सत्ता नहीं, साथ है जरूरी, महाराष्ट्र-राजस्थान चुनाव जीतना अहम

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
एनडीए सांसदों की बैठक में मोदी ने दिया सियासी मंत्र, हमारे लिए सत्ता नहीं, साथ है जरूरी, महाराष्ट्र-राजस्थान चुनाव जीतना अहम

New Delhi. बीजेपी-एनडीए ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाला सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) एक्टिव मोड में है। इसकी कमान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभाल ली है। मोदी का एनडीए के सांसदों से मुलाकात का सिलसिला 31 जुलाई से ही शुरू हो चुका है। इसी क्रम में उन्होंने पहले पश्चिम यूपी के सांसदों के साथ बैठक की थी और इसी कड़ी में मंगलवार (8 अगस्त) को उन्होंने महाराष्ट्र-राजस्थान के एनडीए सांसदों के साथ बैठक की। मोदी ने राजस्थान के 28 एनडीए सांसदों के साथ गरवी गुजरात भवन में बैठक की। इसमें महाराष्ट्र के सांसद भी मौजूद रहे। मोदी ने दोनों राज्यों के सांसदों को 2024 के चुनावी रण के लिए जरूरी मंत्र दिए। उन्होंने अपने विजन को सांसदों के सामने रखते हुए कहा कि 2047 तक भारत को विकसित देश बनाना है। उन्होंने कांग्रेस, एनसीपी, शिवसेना (उद्धव) पर भी निशाना साधा और कहा कि बीजेपी कांग्रेस की तरह अहंकारी नहीं है, सत्ता से नहीं जाएगी। हमारे लिए सत्ता नहीं, साथ है जरूरी। महाराष्ट्र और राजस्थान चुनाव जीतना हमारे सबसे अहम है। 



'मैंने गलत लोगों के वोट काटे'



बैठक में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अर्जुन राम मेघवाल और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। इस दौरान मोदी ने सांसदों को नसीहत भी दी। उन्होंने महाराष्ट्र के एनडीए सांसदों को कहा, जिन लोगों के सत्ता में रहकर गलत काम किए हैं, मैंने उनके टिकट भी काटे हैं और चुनाव प्रचार के दौरान उनकी गलती के लिए माफी भी मांगी है। कांग्रेस और शरद पवार ने परिवारवाद के कारण कई प्रतिभाशाली लोगों को आगे नहीं बढ़ाया है। मोदी ने कहा कि जब मैं पीएम बनने के बाद राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से मिलने गया तो उन्होंने ने कहा- पहली बार हुआ कि आपकी पार्टी ने आपको पीएम उम्मीदवार घोषित किया और आपके नाम पर पूर्ण बहुमत मिला है।' यह उनका हमारी पार्टी पर विश्वास को दर्शाता था। 



हमने शिवसेना (उद्धव) से गठबंधन नहीं तोड़ा था, उन्होंने तोड़ा था...



मोदी ने सांसदों को कहा, हमने शिवसेना (उद्धव ठाकरे) से गठबंधन नहीं तोड़ा था, उन्होंने ही तोड़ा था। 2014 से शिवसेना गठबंधन में रहते हुए उनके मुख्यपत्र सामना के द्वारा हमारी सरकार पर हमेशा प्रहार किए, लेकिन क्या हुआ, यह सबके सामने है। उन्होंने सांसदों से कहा, हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे। जो भी दल एनडीए में शामिल होते हैं तो मैं उनका स्वागत करता हूं। हमें एनडीए का विस्तार करना है। मोदी ने महाराष्ट्र के एनडीए सांसदों से कहा कि देश की यात्रा के लिए महाराष्ट्र बहुत ही महत्वपूर्ण राज्य है। 



बिना नाम लिए ठाकरे पर निशाना : सत्ता में रहना है और आलोचना भी करना है...



बैठक के दौरान मोदी ने उद्धव ठाकरे का नाम लिए बिना निशाना साधा। उन्होंने कहा, जब शिवसेना-बीजेपी सत्ता में एक साथ थे, तब भी ‘सामना’ में मेरी आलोचना होती थी। बिना वजह विवाद खड़ा कर दिया जाता था, लेकिन हमने सहन किया और कई बार इसे हल्के में भी लिया।  अगर आप सत्ता में रहना चाहते हो और आलोचना भी करना है, ये दोनों चीजें एक साथ कैसे हो सकती हैं? 



दोस्त हमारे लिए महत्वपूर्ण, हम साथ रहेंगे और सबका सम्मान करेंगे 



बिहार में कम संख्या के बावजूद नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री का पद दिया गया। एकनाथ शिंदे आए और उन्हें मुख्यमंत्री का पद दिया। दोस्त हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। हम साथ रहेंगे, सबका सम्मान होगा। बीजेपी कांग्रेस की तरह अहंकारी नहीं है। इसलिए बीजेपी सत्ता से नहीं जाएगी।



राजस्थान में किसी भी सरकार के इतने खराब हालात नहीं रहे जितने अभी हैं...



मोदी ने कहा, देश की समृद्धि के लिए महाराष्ट्र का समृद्ध होना जरूरी है। तीनों पार्टियों को मिलकर काम करना चाहिए और सभी से जुड़ना चाहिए। पीएम मोदी ने राजस्थान के सांसदों से कहा कि राजस्थान में किसी भी सरकार के हालात इतने खराब नहीं रहे, जितने अभी हैं। भारत के विकास के लिए हमें राजस्थान चुनाव जीतना जरूरी है। सभी को मिलकर काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, वह निजी तौर पर किसी भी वंशवादी राजनीति के खिलाफ हैं। वंशवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण के खिलाफ ‘भारत छोडो’ प्रोग्राम चलाएं। उन्होंने कहा कि विपक्ष का गठबंधन I.N.D.I.A. कुछ नहीं है। यह सिर्फ यूपीए का बदला हुआ एक नाम है। नई दुकान में समान पुराना है।

 


लोकसभा चुनाव 2024 Lok Sabha Elections 2024 Modi mission 2024 Modi meeting with MPs Modi mantra to MPs target on Sharad Pawar-Uddhav Thackeray मोदी का मिशन 2024 मोदी की सांसदों के साथ बैठक सांसदों को मोदी का मंत्र शरद पवार-उद्धव ठाकरे पर निशाना