पार्टी छोड़ी मिलिंद देवड़ा ने, ट्रेंड हो गए सचिन पायलट

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
पार्टी छोड़ी मिलिंद देवड़ा ने, ट्रेंड हो गए सचिन पायलट

BHOPAL. भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत होने से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। महाराष्ट्र में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मिलिंद देवड़ा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और अब वे एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना में शामिल होने जा रहे हैं। वहीं जैसे ही मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया, सोशल मीडिया पर सचिन पायलट ट्रेंड करने लगे। दरअसल कांग्रेस के युवा नेताओं की ब्रिगेड में से सिर्फ सचिन पायलट ही कांग्रेस के साथ बने हुए हैं। राजस्थान में उनके समर्थक सचिन पायलट की कांग्रेस के प्रति निष्ठा को लेकर खासे जब तब सोशल मीडिया पर ट्रेंड चलाते रहते हैं।

पार्टी को अब बस सचिन का सहारा

तस्वीर में नजर आ रहे ये पांचों नेता राहुल गांधी के बेहद करीबी माने जाते रहे हैं। लेकिन अब ये एक-एक करके कांग्रेस छोड़कर जा रहे हैं। बता दें कि सबसे पहले 2020 ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस पार्टी छोड़कर गए थे। उसके बाद 2021 में जितिन प्रसाद और फिर 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आरपीएन सिंह ने कांग्रेस का साथ छोड़ा और अब जब राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज 14 जनवरी मणिपुर से शुरू कर रहे हैं, तो लोकसभा चुनाव के पहले मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है।

WhatsApp Image 2024-01-14 at 1.42.21 PMfhfhb.jpeg

एक जमाने में राहुल गांधी की युवा ब्रिगेड में ये पांच चेहरे ज्योतिरादित्य सिंधिया, मिलिंद देवड़ा, जितिन प्रसाद, आरपीएन सिंह और सचिन पायलट अहम माने जाते थे। अब इनमें से सिर्फ सचिन पायलट ही कांग्रेस के साथ बने हुए हैं



'55 साल पुराना रिश्ता आज हुआ खत्म'

उन्होंने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, 'आज मेरे राजनीतिक यात्रा के एक महत्वपूर्ण अध्याय का समापन हो गया। मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी के साथ मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता खत्म हुआ। साथ ही ये भी लिखा, मैं वर्षों से उनके अटूट समर्थन के लिए सभी नेताओं, सहकर्मियों और कार्यकर्ताओं का आभारी हूं'।

WhatsApp Image 2024-01-14 at 1.45.39 PMgfg.jpeg

मणिपुर के थौबल से शुरु होने वाली न्याय यात्रा के लिए कांग्रेस के सभी बड़े नेता एक साथ हवाई जहाज से दिल्ली से रवाना हुए। इस दौरान सचिन पायटल राहुल गांधी के साथ वाली सीट पर बैठे नजर आए।





Sachin Pilot Milind Deora left Congress's hand Bharat Jodo Nyay Yatra Rahul Gandhi former Union Minister Milind Deora सचिन पायलट मिलिंद देवड़ा छोड़ा कांग्रेस का हाथ भारत जोड़ो न्याय यात्रा राहुल गांधी पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा