मिनिस्ट्री ऑफ आयुष में आईटी सलाहकार समेत अन्य पदों पर भर्ती , जानें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
मिनिस्ट्री ऑफ आयुष में आईटी सलाहकार समेत अन्य पदों पर भर्ती , जानें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई

BHOPAL.जिन युवाओं को सरकारी नौकरी की तलाश है, उनके लिए खुशखबरी है। आयुष मंत्रालय नौकरी निकालने की तैयारी कर रही है। नई दिल्ली आयुष अधिकारियों के मंत्रालय ने हाल ही में ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से 18 पदों को भरने के लिए नौकरी अधिसूचना प्रकाशित की है। जो उम्मीदवार आयुष मंत्रालय में नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए आवेदन करने का शानदार मौका होगा। इस भर्ती में सलाहकार समेत अन्य पदों पर आवेदन लिए जाएंगे। भर्ती में कुल 18 पदों पर आवेदक का चयन किया जाएगा जिसमें शैक्षिक योग्यता पात्र कैंडिडेट आवेदन कर पाएंगे। रिक्त पदों पर आवेदन के लिए 12 जून 2023 तक का समय दिया गया है। अधिक जानकारी के लि नॉटिफिकेशन देखें, आइए जानते है कितने समय तक आवेदन कर सकते हैं किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या है.....





पदों का विवरण







  • सलाहकार



  • राजभाषा/हिंदी


  • डोमेन विशेषज्ञ


  • वरिष्ठ कानूनी वकील


  • विधिक परामर्शक


  • आईटी सलाहकार






  • आवेदन कैसे करें





    इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Ministry of Ayush  आधिकारिक वेबसाइट https://main.ayush.gov.in/ पर 12 जून 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।





    आवेदन फीस





    किसी भी सरकारी या प्राईवेट नौकरी के लिए आपको फॉर्म भरना पड़ता है, जिसके लिए सभी को आवेदन फीस भरनी होती है।  इस भर्ती के लिए आवेदन फ्री है।





    शैक्षणिक योग्यता





    छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल  में आवेदन के लिए कैंडिडेट के पास शैक्षणिक योग्यता होना जरूरी है, जिसके अनुसार ही उम्मीदवार नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। आयुष मंत्रालय की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से डिग्री, बीई/बीटेक, बीएएमएस, बीयूएमएस, बीएचएमएस, बीएसएमएस, बीएसवाईएस, स्नातक, परास्नातक डिग्री, एलएलबी पूरी करनी चाहिए।





    इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





    किसी भी नौकरी के लिए के लिए सबसे जरुरी होता है उस व्यक्ति की आयु , एक उम्र में ही व्यक्ति की नौकरी पाने का मौका मिलता है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयुसीमा 21 साल से 64 साल होना जरुरी है।





    इतनी होगी सैलरी





    सभी पदों के लिए के लिए वेतन का प्रावधान अलग-अलग है, हर महीने 50 हजार  रूपए  से 75 हजार रूपए तक सैलरी दी जाएगी।





    चयन प्रक्रिया 





    भर्ती में कैंडिडेट का सिलेक्शन होगा





    आवेदनों की स्क्रीनिंग





    प्राप्त आवेदनों की स्क्रीनिंग अधिसूचना में उल्लिखित पात्रता मानदंड और योग्यता के आधार पर की जाती है। आगे के चरणों के लिए केवल योग्य उम्मीदवारों पर विचार किया जाएगा।





    शॉर्टलिस्टिंग





    आवेदनों में उल्लिखित योग्यता और अनुभव के आधार पर शॉर्टलिस्टिंग प्रक्रिया आयोजित की जा सकती है। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए आमंत्रित किया जाएगा।





    साक्षात्कार





    शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को आमतौर पर साक्षात्कार के लिए बुलाया जाता है, जो व्यक्तिगत रूप से या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित किया जा सकता है। साक्षात्कार भूमिका के लिए उम्मीदवार के ज्ञान, कौशल, अनुभव और उपयुक्तता का आकलन करता है। अंतिम चयन:  उम्मीदवारों का अंतिम चयन साक्षात्कार और अन्य प्रासंगिक कारकों में उनके प्रदर्शन पर आधारित होता है। चयनित उम्मीदवारों को सूचित किया जाएगा और आयुष मंत्रालय में सलाहकार के पद की पेशकश की जाएगी।





    इसके अलावा भी कई पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिसकी जानकारी आप यहां पढ़ सकते हैं...





    भारतीय नौसेना में 1365 अग्निवीर पदों पर भर्ती, AIIMS Raipur में प्रोफेसर पदों पर नियुक्तियां, DFCCIL में 525 एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती



    new delhi नई दिल्ली How to Apply Selection Process आवेदन कैसे करें चयन प्रक्रिया Ministry of Ayush Vacancy on 18 posts through offline mode आयुष मंत्रालय ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से 18 पदों पर वैकेंसी