सूचना और प्रसारण मंत्रालय में नौकरी का सुनहरा मौका, जनिए किन पदों पर निकली वैकेंसी,कैसे करें आवेदन और कब है लास्ट डेट,

author-image
Ravi Kushwaha
एडिट
New Update
सूचना और प्रसारण मंत्रालय में नौकरी का सुनहरा मौका, जनिए किन पदों पर निकली वैकेंसी,कैसे करें आवेदन और कब है लास्ट डेट,

BHOPAL.सूचना और प्रसारण मंत्रालय में आप में नौकरी करने की तैयारी कर रहे हैं तो इस खबर को अंत तक देखें, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने अपने विभागों और मंत्रालय में यंग प्रोफेशनल्स के रिक्त पदों को भरने के लिए 28 मार्च 2023 को 75 पदों हेतु अधिसूचना जारी की है, सरकारी नौकरी करने का बेहतर मौका है, जो युवा नौकरी करने की तैयारी कर रही हैं, उनके लिए खुशखबरी हैं, Ministry of Information and Broadcasting  ने 75 पदों की वैकेंसी निकली है,इसमें कैसे फॉर्म भरे,कितने समय तक आवेदन कर सकते हैं किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या है, आइए जानते हैं...





ऐसे करें अप्लाई





Ministry of Information and Broadcasting  में  पदों के आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 8 मई 2023  तक कर सकते हैं, जिनको आवेदन करना है, वह 8 मई 2023 से पहले आवेदन कर सकते हैं, आवेदन प्रक्रिया सूचना और प्रसारण मंत्रालय की वेबसाइट http://www.mib.gov.in/  पर जाकर आवेदन कर सकते है। Ministry of Information and Broadcasting में चयनित लोगों का विवरण भी इस वेबसाइट पर देख  सकतें हैं।





सूचना और प्रसारण मंत्रालय में निकले पद का विवरण







  • यंग प्रोफेशनल







आवेदन करने की फीस





किसी भी सरकारी या प्राईवेट नौकरी के लिए आपको फॉर्म भरना पड़ता है, जिसके लिए सभी को आवेदन फीस भरनी होती है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय में आवेदन करने के लिए आवेदन प्रक्रिया फ्री है।





नौकरी से जुड़ी आप ये खबरें भी पढ  सकते हैं 





दिल्ली पुलिस में नौकरी का बेहतर मौका,811 पदों पर निकाली भर्ती, जानें कब है लास्ट डेट और कैसें करें अप्लाई





चयन प्रक्रिया





सूचना और प्रसारण मंत्रालय में जिन पदों के लिए आवेदन करने जा रहे हैं उनकी योग्यता को पहले जान लें, यंग प्रोफेशनल में चयन प्रक्रिया कम्युनिकेशन, डिजाइनिंग, मार्केटिंग, एनिमेशन, एडिटिंग और बुक पब्लिशिंग के क्षेत्र में मास्टर डिग्री/डिप्लोमा के बाद कम से कम दो साल का कार्यानुभव।प्रर्दशन के आधार पर उम्मीदवार का चयन होगा।  





इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





किसी भी नौकरी के लिए के लिए सबसे जरुरी होता है उस व्यक्ति की आयु , एक उम्र में ही व्यक्ति की नौकरी पाने का मौका मिलता है, सूचना और प्रसारण मंत्रालय में नौकरी करने के लिए एक निश्चित आयु तय की गई है जिसकी न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम आयु 32 साल है । 





सैलरी कितनी होगी





सूचना और प्रसारण मंत्रालय के में नौकरी करने के लिए आपको हर महिने 60 हजार रूपए मिलेंगे।





ये होगी शैक्षणिक योग्यता





सूचना और प्रसारण मंत्रालय की तैयारी कर रहे सभी लोगों के  लिए ये जानना जरुरी है कि आवेदन करने वाले को पत्रकारिता/जनसंचार/दृश्य संचार/सूचना कला/एनीमेशन और डिजाइनिंग/साहित्य और रचनात्मक लेखन में मास्टर डिग्री/डिप्लोमा जरुरी है।





इसके अलावा भी कई पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिसकी जानकारी आप यहां पढ़ सकते हैं...





CRPF ने निकाली 9212 पदों पर बम्पर भर्ती भर्ती, जानें कब है लास्ट डेट और कैसें करें अप्लाई



last date to apply Application Process for Jobs in Ministry of Information and Broadcasting Vacancy on 75 posts in the Ministry of Information and Broadcasting सूचना और प्रसारण मंत्रालय Jobs in Ministry of Information and Broadcasting Ministry of Information and Broadcasting सूचना और प्रसारण मंत्रालय में नौकरी के लिए आवेदन प्रक्रिया सूचना और प्रसारण मंत्रालय में 75 पदों पर वैकेंसी सूचना और प्रसारण मंत्रालय में नौकरियां आवेदन करने की अंतिम तिथि