दिल्ली पुलिस की जांच में बड़ा खुलासा, बृज भूषण पर आरोप लगाने वाली पहलवान है बालिग! हट सकती है POCSO की धारा

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
दिल्ली पुलिस की जांच में बड़ा खुलासा, बृज भूषण पर आरोप लगाने वाली पहलवान है बालिग! हट सकती है POCSO की धारा

DELHI. पहलवानों से यौन शोषण के आरोपों में घिरे बीजेपी सांसद और डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह को थोड़ी राहत मिलते दिख रखी हैं, क्योकि मामले में नया मोड़ आ गया है। अब दिल्ली पुलिस की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। सूत्रों के अनुसार बृज भूषण पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली नाबालिग पहलवान बालिग है। 





मामले में हट सकती है पॉक्सो की धारा 





सूत्रों के मुताबिक लड़की ने अपनी उम्र 2 साल कम बताई थी। नाबालिग पहलवान को लेकर ये जानकारी सामने आने के बाद पहलवानों के प्रदर्शन और उनके आरोपों पर नई चर्चा शुरू हो गई है। सूत्रों की मानें तो पुलिस रिपोर्ट सही होती है तो बृज भूषण के खिलाफ एफआईआर में लगाई गई पॉक्सो की धारा हटाई जा सकती हैं। 





एक महीने से चल रहा पहलवानों का विरोध प्रदर्शन





पहलवान के यौन शोषण के आरोप लगाने के बाद से पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया सहित कई पहलवानों ने बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई को लेकर मोर्चा खोल रखा है। बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का विरोध प्रदर्शन 39वें दिन भी जारी है। इससे पहले 28 मई को आंदोलन कर रहे पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर से नए संसद भवन की तरफ जा रहे थे, लेकिन दिल्ली पुलिस ने पहलवानों और उनके समर्थकों सहित हिरासत में लिया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर पर पहलवानों के प्रदर्शन पर भी रोक लगा रखी है। 





ये भी पढ़े... 











केंद्र सरकार को 5 दिनों का अल्टीमेटम





जंतर मंतर पर हो रहे प्रदर्शन पर रोक लगाने के बाद मंगलवार (30 मई) को पहलवानों का गुस्सा बढ़ गया। विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया अपने मेडल्स लेकर हरिद्वार पहुंचे। इन लोगों ने मेडल गंगा नदी में बहाने की कोशिश भी की, लेकिन बीकेयू नेता नरेश टिकैत की समझाइश के बाद पहलवानों ने अपना फैसला बदला। इन सभी ने मेडल को गंगा में बहाने करने का कार्यक्रम 5 दिनों के लिए टाल दिया। इधर, दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को इंडिया गेट पर धरना जारी करने की इजाजत देने से इनकार कर दिया है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि पहलवालों के पास और कोई विकल्प हो तो हम उस पर विचार कर उन्हें धरना जारी रखने की अनुमति दे सकते हैं। 



wrestlers protest Brij Bhushan Sharan Singh बृजभूषण शरण सिंह Delhi Police Sexual Exploitation Section of POCSO पहलवानों का विरोध प्रदर्शन दिल्ली पुलिस यौन शोषण पॉक्सो की धारा