मोदी ने गुजरात में सुदर्शन सेतु का उद्घाटन किया, AIIMS का लाकार्पण भी

नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को सुदर्शन सेतु का उद्घाटन किया। इसके साथ ही मोदी सौराष्ट्र में 52 हजार 250 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और उद्घाटन करेंगे। मोदी राजकोट में गुजरात के पहले AIIMS का उद्घाटन करेंगे।

author-image
BP shrivastava
New Update
sudarshan setu.

नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को सुदर्शन सेतु का उद्घाटन किया।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

AHMEDABAD. नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को सुदर्शन सेतु का उद्घाटन किया। इसके साथ ही मोदी सौराष्ट्र में 52 हजार 250 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और उद्घाटन करेंगे। मोदी राजकोट में गुजरात के पहले AIIMS का उद्घाटन करेंगे। साथ ही रायबरेली ( यूपी ), बठिंडा ( पंजाब ), मंगलगिरी ( आंध्र प्रदेश ) और कल्याणी ( पश्चिम बंगाल ) में भी AIIMS का वर्चुअली लोकार्पण करेंगे। मोदी 1,056 करोड़ की लागत से तैयार राजकोट-सुरेंद्रनगर रेलवे डबल ट्रैक प्रोजेक्ट का भी उद्घाटन करेंगे।

मोदी शनिवार (24 फरवरी) देर शाम जामनगर पहुंचे। यहां उन्होंने रोड शो भी किया था।

देश का सबसे लंबा केबल स्टे ब्रिज

Cabil Stay brige

द्वारका में बने सुदर्शन सेतु ब्रिज का निर्माण 2017 में शुरू किया गया था। ब्रिज के निर्माण का उद्देश्य ओखा और बेट द्वारका के बीच यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए आसान सुविधा प्रदान करना है। 2.32 किमी लंबा केबल-आधारित पुल देश में अपनी तरह का सबसे लंबा पुल है।

अब नावों पर निर्भरता खत्म होगी

इस ब्रिज से ना सिर्फ द्वारका और बेट-द्वारका के बीच यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं का समय ही बचेगा, बल्कि तीर्थयात्रियों को बेट द्वारका तक पहुंचने के लिए नावों पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। सुदर्शन सेतु के दोनों तरफ श्रीमद्भागवतगीता के श्लोकों और भगवान कृष्ण की छवियों से सजा फुटपाथ भी बनाया गया है।

narendra modi AIIMS सुदर्शन सेतु